राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज, बोले- कांग्रेस की सरकार में थे पीएम अब हैं राजा

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 5th Feb 2022, 6:50 PM IST
  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तराखंड में बीजेपी सरकार पर जमकर हमला किया. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में प्रधानमंत्री हुआ करते थे. अब तो राजा है. राजा न सुनेगा न बात करेगा, सिर्फ अपना निर्णय लेगा.
राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज, बोले- कांग्रेस की सरकार में पीएम थे, अब तो राजा हैं

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बीजेपी पर जमकर बरसे. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में पीएम हुआ करते थे, लेकिन अब पीएम नहीं राजा है. राजा न सुनेगा न बात करेगा, सिर्फ अपना निर्णय लेगा. राहुल गांधी ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने भारत के दो हिस्से कर दिए है. जिसमें एक अमीरो का और दूसरा गरीब, किसान और मजदूरों का भारत है. कांग्रेस एक हिंदुस्तान चाहती है.

राहुल गांधी ने उत्तराखंडी स्वाभिमान किसान संवाद में कहा कि वह देश के किसानों को बधाई देना चाहते है. तीनों कानूनों को रद्द कराने के लिए किसान पहाड़ की तरह खड़े रहे और एक कदम पीछे नहीं हटे. हिंदुस्तान की सरकार को किसानों ने सच्चाई दिखाई. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के समय में प्रधानमंत्री बात करते थे. इस सरकार में पीएम नहीं राजा है जो बात नहीं करते है. सीधे अपना निर्णय सुनाते है.

Uttarakhand Election: उत्तरांखड के ऊधमसिंह नगर व हरिद्वार के दौरे पर राहुल गांधी, वर्चुअली करेंगे संबोधित

राहुल गांधी ने किसान आंदोलन की बात को दोहराते हुए कहा कि ठंड और कोरोना महामारी के बिच किसान सड़कों पर पड़े रहे, लेकिन राजा ने बात करने की कोई कोशिश नहीं की. वह केवल मन की बात करते रहे. किसनों को अपने ऑफिस में बुलाते उनकी बात सुननी चाहिए थी. इसके साथ ही राहुल गांधी ने उत्तराखंड सरकार पर भी जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने उत्तराखंड में विकास कार्यों को ठप कर दिया है.

इस दौरान राहुल गांधी ने चुनावी वादा करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बने पर चार लाख बेरोजगारों को नौकरी दी जाएगी. एलपीजी सिलेंडर के दाम पांच रुपए से ज्यादा किसी भी हालत ने नहीं बढ़ने दिए जाएंगे. उत्तराखंड में न्याय योजना चलाई जाएगी. ताकि जरुरतमंदो को सलाना 40 हजार रुपयों की आर्थिक मदद की जा सके.

 

अन्य खबरें