अल्मोड़ा जेल में रची जा रही थी हरिद्धार के व्यापारी की हत्या की साजिश, STF ने किया खुलासा

Pallawi Kumari, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 1:32 PM IST
  • जेल में कैद अपराधी हरिद्वार के एक बड़े व्यापारी से रंगदारी और हत्या की योजना बना था. लेकिन एसटीएफ और उत्तराखंड पुलिस ने अपराधी के योजना का भंड़ाभोड़ कर उसे नाकाम करने में बड़ी सफलता हासिल की. मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसके साथ मिलकर जेल में बंद अपराधी योजना बना रहा था.
जेल में कैद अपराधी ने रची व्यापारी की हत्या की साजिश.

देहरादून. अल्मोड़ा जेल में बंद कैदी हरिद्वार के एक बड़े व्यापारी की हत्या की साजिश कर रहा था. वह अन्य तीन लोगों के साथ मिलकर घटना को अंजाम देने की तैयारी में था. पुलिस ने हरिद्धार से तीनों को गिरफ्तार कर लिया है. अपराधी पहले व्यपारी से रंगदारी मांगने की प्लानिंग कर रहा था. रंगदारी न दिए जाने पर हत्या करने की तैयारी भी हो रखी थी. लेकिन घटना को अंजाम देने से पहले ही स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और पुलिस ने शातिरों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया है.

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि, एसटीएफ को अल्मोड़ा जेल में बंद उम्र कैद की सजा काट रहे सजायाफ्ता कैदी अब्दुल कलीम की प्लानिंग के बारे में मुखबीरों से पता चला. इसमें हरिद्वार के एक बड़े व्यापारी से रंगदारी और हत्या की साजिश की जा रही थी. रंगदारी के पैसे न मिलने पर आरोपियों ने हत्या की भी पूरी तैयारी कर रखी थी. घटना को अंजाम देने के लिए कैदी अब्दुल कलीम ने दो शार्प शूटर बिहार से और एक मंगलौर से बुलाए थे.

देहरादून: फड़-ठेली लगाने वालों को सरकार देगी ब्याज मुक्त लोन

एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि, पुलिस ने हरिद्वार से तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनके पास से तमंचा और अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं. जानकारी होते ही एसटीएफ ने तुरंत अल्मोड़ा जेल में रेड कराई. रेड के दौरान जेल से एक लाख 39 हजार नकदी, 3 मोबाइल फोन और 4 सिम और अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद हुए हैं.

डीजीपी अशोक कुमाप ने बताया कि, जेल के एक कर्मचारी ड्राइवर को भी हिरासत में लिया गया. उसके अकाउंट में अवैध रूप से 10 लाख की लेन देन का पता चला था. उसे हिरासत में लेकर जांच चल रही है. ड्राइवर के बाद जेल के अन्य अधिकारी और कर्मचारी की फिलहाल जांच के दायरे में हैं.

त्रिशूल चोटी आरोहण के दौरान नेवी अफसर अनंत कुकरेती शहीद, तीन माह पहले हुई थी शादी

अन्य खबरें