Omicron संक्रमित लोगों के साथ फ्लाइट में आए 3 युवक पहुंचे उत्तराखंड, जांच के लिए भेजे सैंपल

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 22nd Dec 2021, 12:38 PM IST
  • ओमीक्रॉन संक्रमितों के संपर्क में आने वाले तीन युवक उत्तराखंड पहुंचे. ये युवक अमेरिका के एक विमान से देहरादून, विकासनगर और ऋषिकेश पहुंचे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने इन युवकों को चिन्हित कर लिया है और इनके सैंपल सेकर जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया है.
Omicron संक्रमित लोगों के साथ फ्लाइट में आए 3 युवक पहुंचे उत्तराखंड, जांच के लिए भेजे सैंपल

देहरादून. कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है. जिसको लेकर देश विदेश सभी जगह खास सावधानी बरती जा रही है. इस बीच उत्तराखंड में ओमीक्रॉन संक्रमित लोगों के साथ अमेरिका से कुछ लोग पहुंचे. इस लोगों की जानकारी होते ही स्वास्थ्य विभाग ने सभी को चिन्हित किया.

ये तीन युवक देहरादून, विकासनगर, ऋषिकेश के हैं और ये अमेरिका की जिस फ्लाइट से सफर कर पहुंचे उसमें कई ओमीक्रॉन के यात्री भी सफर कर रहे थे. अब विभाग ने तीनों के सैंपल ले लिए हैं. इन सभी को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है.

हिंदुत्व की रक्षा और उत्तराखंड की संस्कृति बचाने के लिए चुनाव में BJP को वोट दें : तेजस्वी सूर्या

नौकरानी के सैंपल भी लिए गए, रिपोर्ट आनी बाकी

दिल्ली में ओमीक्रॉन संक्रमित परिवार के संपर्क में आने वाले बुजुर्ग दंपती किस किस के संपर्क में आए हैं उन सभी की पहचान की जा रही है. जिसमें अभी तक दो नौकरानी की जानकारी हुई है, जिनका सैंपल ले लिया है. अभी इनकी रिपोर्ट आने के बाद ही कोई जानकारी सामने आएगी.

तीन में से एक युवक निकला निगेटिव

सीएमओ डॉ. मनोज उप्रेती ने बताया कि तीनों युवकों में वसंत विहार निवासी युवक की रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं, अभी विकासनगर और ऋषिकेश निवासी युवक को चिन्हित कर उनका सैंपल लिया है. ये सभी उसी फ्लाइट से आए हैं जिसमें कई यात्री जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनके सैंपल की जांच की जा रही है.

उत्तराखंड में ओमिक्रॉन का खतरा, दिल्ली से देहरादून लौटे पति-पत्नी कोरोना पॉजिटिव

घबराने की कोई जरूरत नहीं पूरे है इंतजाम

सीएमओ ने कहा कि ओमीक्रॉन से घबराने की कोई जरूरत नहीं है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से इलाज के पूरे इंतजाम है. किसी भी व्यक्ति को महसूस होता है तो वो जाए और जांच कराकर संक्रमित होने पर इलाज करवाकर इस संक्रमण को रोके. विभाग ने पुलिस की मदद से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर निगरानी बढ़ा दी है. सभी विदेश से आने वाले यात्रियों की सैंपलिंग की जा रही है.

 

अन्य खबरें