अब मोबाइल नंबर अपडेट नहीं होने पर नहीं मिलेगा गैस सिलेंडर! जानें क्यों

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 21st Nov 2021, 3:14 PM IST
  • उत्तराखंड में गैस सिलेंडर की कालाबाजारी रोकने के लिए होम डिलीवरी करने वाले कर्मचारियों को बगैर बुकिंग के गैस सिलेंडर देने से मना किया है. साथ ही गैस कनेक्शन में मोबाइल नंबर अपडेट कराने की बात कही गई.
(प्रतीकात्मक फोटो)

देहरादून. सावधान! अगर आपके गैस कनेक्शन में मोबाइल नंबर अपडेट नहीं है तो अगली बार से गैस सिलेंडर नहीं मिल पाएगी. इसलिए तत्काल अपना मोबाइल नंबर अपडेट करा लें. इस बीच हल्द्वानी इंडेन गैस के मैनेजर ने गैस होम डिलीवरी करने वाले कर्मचारियों को बगैर बुकिंग के गैस सिलेंडर देने से मना किया है. दरअसल, यह निर्णय गैस की कालाबाजारी रोकने के लिए लिया गया है.

मैनेजर रवि मेहरा के मुताबिक, हल्द्वानी और काठगोदाम गैस एजेंसी में करीब 55 हजार उपभोक्ता हैं. जिसमें से 50 हजार उपभोक्ता नियमित तौर पर गैस ले रहे हैं. जबकि तकरीबन 5 हजार उपभोक्ताओं ने अपना मोबाइल नंबर अपडेट नहीं कराया है. उन्होंने बताया कि इस वजह से ऐसे लोगों की बुकिंग नहीं हो पा रही है. नतीजतन, ऐसे लोग बगैर बुकिंग किए गैस भरवा रहे हैं. अगर गैस बुक अपडेट नहीं होगी तो उनका कनेक्शन भी बंद हो सकता है. इसलिए ऐसे उपभोक्ता समय रहते अपनी गैस एजेंसी पर जाकर मोबाइल नम्बर अपडेट करा लें.

ट्रेड फेयर में बोले सतपाल महाराज, चार धाम यात्रा के बाद अब उत्तराखंड में विंटर टूरिज्म पर फोकस

इस बीच इंडेन गैस एजेंसी के मैनेजर रवि मेहरा ने बताया कि सभी उपभोक्ता अपना मोबाइल नंबर अपडेट करा लें, ताकि गैस की सुविधा बिना किसी परेशानी के ले सकें. अन्यथा गैस सिलेंडर लेने में दिक्कतें आ सकती हैं. माना जा रहा है कि जब से गैस सब्सिडी बंद हुई है, लोगों ने बुकिंग करना ही बंद कर दिया है. लोग गली मोहल्लों में आने वाली गैस की गाड़ियों से बगैर बुकिंग के सिलेंडर ले रहे हैं. इसकी आड़ में शहरभर में जमकर कालाबाजारी का खेल चल रहा है.

अन्य खबरें