देहरादून-मसूरी-ऋषिकेश जानें से पहले पढ़े ये नियम, वरना देना पड़ेगा जुर्माना

Smart News Team, Last updated: Sat, 18th Sep 2021, 6:22 PM IST
  • पहाड़ो की रानी कहे जाने वाले उत्तराखंड के हिल स्टेशन मसूरी और गंगा किनारे बसे ऋषिकेश जाने वाले पर्यटकों के लिए प्रशासन की ओर से गाइडलाइन तैयार की गई है. गाइडलाइन को तोड़ने पर पर्यटकों को भारी जुर्माना देना पड़ेगा. 
फोटो- देहरादून मसूरी रोड

देहरादून: कोरोना के केस भले ही पहले से कम आ रहें हैं. लेकिन सरकार की ओर से कोरोना प्रोटोकोल्स में ढील नहीं दी गयी है. चाहे वो भीड़ भाड़ वाले इलाकों की बात हो या पर्यटन वाले क्षेत्र हो. प्रशासन की ओर से अभी भी कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए गाइडलाइन तैयार किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में देहरादून, मसूरी और ऋषिकेश जाने वाले पर्यटकों के लिए प्रशासन की ओर से गाइडलाइन तैयार की गई है. गाइडलाइन को तोड़ने पर पर्यटकों को भारी जुर्माना देना पड़ेगा.

मिली जानकारी के मुताबिक देहरादून, मसूरी और ऋषिकेश जाने के लिए बनाए नए गाइडलाइन के अनुसार सार्वजनिक स्थानों पर थूकना मना है. गाइडलाइन में लिखा गया है कि जहां-तहां थूकने पर जुर्माना वसूला जाएगा. जानकारी के मुताबिक सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के पकड़े जाने पर या थूकते हुए पकड़े जाने पर पहली बार में 500 का जुर्माना देना पड़ेगा. तो वहीं दूसरी बार में 700 और तीसरी बार में 1000 रुपए जुर्माना लगेगा.

देहरादून DM की अफसरों को वॉर्निंग, फोन स्विच ऑफ मिला तो होगी कार्रवाई

डीएम ने कहा कि वीकएंड पर मसूरी और ऋषिकेश जैसे पर्यटक स्थलों पर खूब भीड़ उमड़ती है. दूसरे राज्यों से पर्यटक बड़ी तादाद में उत्तराखंड पहुंचते हैं. ऐसे में स्थानीय लोगों के कोरोना संक्रमित होने की संभावना थोड़ी बढ़ जाती है. जोखिम को टालने के लिए उप जिलाधिकारियों को कोविड गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं. इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही पायी गई तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अन्य खबरें