नैनीताल में बर्फबारी के मौसम से पहले हिमपात, उत्तराखंड में स्नोफॉल के मजे ले रहे सैलानी

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 30th Dec 2021, 6:34 PM IST
नैनीताल में मौसम के पहले हिमपात के बाद सैलानियों और पर्यटन व्यवसायियों के चेहरे खिल गए हैं. साथ ही सैलानी इस मौसम का जमकर मुफ्त उठा रहे हैं.
(प्रतीकात्मक फोटो)

देहरादून. (वार्ता) नैनीताल में मौसम के पहले हिमपात के बाद सैलानियों और पर्यटन व्यवसायियों के चेहरे खिल गए हैं. साथ ही सैलानी इस मौसम का जमकर मुफ्त उठा रहे हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तराखंड में मंगलवार को मौसम ने करवट बदली. कल पूरे दिन मौसम बदला रहा. इसके चलते तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गयी. रात में तापमान और गिर गया। मंगलवार देर रात बारिश के साथ ही ऊंची चोटियों में बर्फवारी शुरू हो गई.

सुबह जब लोग जगे तो नैनीताल की पहाड़ियां और पेड़ बर्फ की सफेद चादर ओढी हुईं थीं. पेड़ों की खूबसूरती देखते ही बनती थी. यह मौसम का पहला हिमपात माना जा रहा है। शहर के चाइना पीक, टिफिन टॉप, लड़िया कांटा, किलबरी इलाकों में काफी हिमपात हुआ है अभी शहर के निचले वाले इलाकों में हिमपात देखने को नहीं मिला है.

उत्तराखंड को 17547 करोड़ का चुनावी तोहफा देकर बोले PM मोदी- हम विकास लाएंगे

जानकारों का मानना है कि नये साल के मौके पर अच्छी हिमपात देखने को मिल सकती है. नैनीताल के आसपास के क्षेत्रों भीमताल, रामगढ़, मुक्तेश्वर, गागर, किलबरी में भी कुछ हिमपात होने की खबर है. इससे यहां आने वाले सैलानियों के चेहरे खिल गये हैं. पर्यटक सुबह ही बाहर निकल गये और उन्होंने ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फवारी का आनंद लेते देखे गये. बर्फवारी के साथ ही हाड़ मास कंपा देने वाली ठंड से स्थानीय लोगों की मुसीबतें बढ़ गयी हैं. हालांकि बर्फवारी से किसानों और पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिल गये हैं.

अन्य खबरें