बाबा रामदेव का फोटो लगाकर सेक्सवर्धक दवाएं बेच रहे थे, दो गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 8:37 PM IST
  • उत्तराखंड पुलिस ने पतंजलि के संस्थापक और योगगुरु बाबा रामदेव का फोटो लगाकर नकली सेक्सवर्धक दवाएं बेचने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी अश्लील और पोर्न वेबसाइट्स पर रामदेव की फोटो लगाकर मर्दाना ताकत बढ़ाने वाले नकली तेल और दवाइयां रहे थे.
योगगुरु बाबा रामदेव (फाइल फोटो)

देहरादून: उत्तराखंड की हरिद्वार पुलिस ने योगगुरु बाबा रामदेव की फोटो लगाकर नकली सेक्सवर्धक दवाएं बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस गिरोह के दो शख्स को उत्तर प्रदेश के आगरा से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी अश्लील और पोर्न वेबसाइट्स पर बाबा रामदेव का फोटो लगा विज्ञापन चलाकर ऑनलाइन नकली सेक्सवर्धक दवाएं और तेल बेच रहे थे. पुलिस ने दोनों आरोपियों को हरिद्वार कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है. फिलहाल इस गिरोह के सरगना की तलाश जारी है.

घर में कॉल सेंटर चला रहे थे आरोपी, ऐसे पकड़े गए

पुलिस के मुताबिक पतंजलि दिव्य योग मंदिर की ओर से जुलाई 2021 में बहादराबाद थाने में एक शिकायत दर्ज की गई थी. इसमें आरोप लगाया गया कि अश्लील वेबसाइट्स पर चल रहे कुछ विज्ञापनों में बाबा रामदेव के फोटो का उपयोग किया जा रहा है. रामदेव की फोटो का गलत इस्तेमाल करके ऑनलाइन नकली सेक्सवर्धक दवाइयां बेची जा रही हैं.

बाबा रामदेव के खिलाफ FIR में IMA के 4 डॉक्टरों का बयान दर्ज, वीडियो क्लिप सौंपी

रानीपुर कोतवाल कुंदन सिंह राणा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने सर्विलांस और सीडीआर लोकेशन के आधार पर आरोपियों की छानबीन शुरू की. पुलिस को यूपी के आगरा जिले में सिकंदरा थाना इलाके में एक घर की लोकेशन मिली. वहां छापेमारी की गई, तो पता चला कि घर के अंदर से कॉल सेंटर चल रहा है. पुलिस ने मौके से आकाश शर्मा और किशोर कुमार को गिरफ्तार किया.

प्रधानी का चुनाव लड़ चुका है सरगना

पुलिस को इस केस के सरगना की तलाश है. आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि यह गिरोह सिकंदरा निवासी गजेंद्र यादव चला रहा था. उसने हाल ही में अपने गांव से प्रधानी का चुनाव भी लड़ा था.

गरीबी में जीने को मजबूर उत्तराखंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान, ऐसी है हालत

अन्य खबरें