UKSSSC Recruitment : उत्तराखंड में निकली बंपर भर्ती, आवेदन का मौका कल तक, जल्द करें अप्लाई

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Wed, 17th Nov 2021, 6:49 PM IST
  • उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने सूबे के पशु पालन विभाग में असिस्टेंट एग्रीकल्चर ऑफिसर, सीनियर मिल्क इंस्पेक्टर, चारा सहायक और मधु विकास निरीक्षक समेत कई पदों पर तैनाती के लिए बंपर भर्ती निकाली है. इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी 18 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं.
प्रतीकात्मक फोटो

देहरादून. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने सूबे में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका दिया है. जिसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 18 नवंबर तय की है. आयोग इस बंपर भर्ती के जरिए पशु पालन विभाग में तैनाती के लिए योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के जरिए असिस्टेंट एग्रीकल्चर ऑफिसर, सीनियर मिल्क इंस्पेक्टर, चारा सहायक और मधु विकास निरीक्षक समेत कई पदों पर नियुक्तियां की जाएगी. इसके लिए आवेदन की शुरुआत 5 अक्टूबर 2021 से हुई थी. जो अभ्यर्थी अभी तक आवेदन की नहीं कर पाएं हैं वह इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

आयोग इस भर्ती के जरिए कुल 423 अभ्यर्थियों की नियुक्तियां करने वाला है. अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर https://sssc.uk.gov.in/files/ad10oct चटका लगाकर विवरण देख सकते हैैं. भर्ती प्रक्रिया में विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है. जिन अभ्यर्थियों ने असिस्टेंट एग्रीकल्चर ऑफिसर पद के लिए आवेदन किया है उनके पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएससी एग्रीकल्चर या एमएससी एग्रीकल्चर की डिग्री होनी अनिवार्य है . वहीं चारा सहायक ग्रुप (II) पद के लिए एमएससी एग्रीकल्चर की डिग्री व बाकी अन्य पदों के लिए भी विशेष योग्यता अनिवार्य की गई है. जिसकी जानकारी व आवेदन करने के लिए कल तक अभ्यर्थियों को मौका दी गई है. आखिरी दिन यानी 18 नवंबर के बाद किसी भी हाल में आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा और तो और इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने वाले इच्छुक अभ्यर्थी केवल आनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं.

दिल्ली Dy CM मनीष सिसोदिया पहुंचे देहरादून, देवभूमि बिजनेस डायलॉग में हुए शामिल

आयोग ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की योग्यता के साथ-साथ आयुसीमा भी निर्धारित कर रखी है. इन भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो रहे आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम 43 वर्ष निर्धारित की गई है. इसके आलावा आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु की अधिकतम सीमा में छूट भी दी गई है.इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो रहे सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों से आवेदन शुल्क 300 रुपए और एससी व एसटी वर्ग के लिए 150 रुपए ली जा रही है. विज्ञापन के अनुसार विभिन्न पदों पर तैनाती के लिए अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा से गुजरना होगा. जिसके लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. और वहां से अभ्यर्थी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे.

अन्य खबरें