देहरादून: जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का 7 अक्टूबर को लोकार्पण

Ankul Kaushik, Last updated: Wed, 22nd Sep 2021, 12:46 PM IST
  • उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल माध्यम से केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया के साथ बैठक की है. इस बैठक में एक जानकारी दी गई कि देहरादून के जौलीग्रांट में बने नये टर्मिनल का लोकार्पण सात अक्टूबर को किया जाएगा.
जौलीग्रांट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का लोकार्पण 7 अक्टूबर को होगा

देहरादून. केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल माध्यम से हवाई सेवाओं को बढ़ाने के लिए एक बैठक की. इस बैठक में इन दोनों नेताओं के बीच कई प्रोजेक्टों पर बात हुई. इसके साथ ही इस बैठक में तय हुआ कि देहरादून के जौलीग्रांट में बने नये टर्मिनल का लोकार्पण 7 अक्टूबर को होगा और इस दौरान खुद केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य एम. सिंधिया मौजूद रहेंगे. देहरादून-पंतनगर-पिथौरागढ़-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा का फ्लैग ऑफ हेली समिट के समय पर किया जाएगा. क्योंकि इस सेवा को पवनहंस द्वारा दिया जाएगा तो देहरादून-पिथौरागढ़ हेली सेवा को भी जल्द मंजूरी मिल सकती है. इसके साथ ही सिंधिया ने बताया कि उत्‍तराखंड के लिए 13 हेलीपोर्ट चिन्हित किए गए हैं जिसमें से 11 की डीपीआर तैयार हो चुकी है. वहीं मसूरी हेलीपोर्ट की डीपीआर भी जल्द तैयार हो जाएगी.

इसके साथ ही इस बैठक में बताया गया कि उत्‍तराखंड में उड़ान के तहत देहरादून -श्रीनगर-देहरादून, देहरादून- गौचर- देहरादून, हल्द्वानी-हरिद्वार हल्द्वानी, पंतनगर-पिथौरागढ़-पंतनगर, चिन्यालीसौड़ - सहस्त्रधारा-चिन्यालीयौड़, गौचर-सहस्त्रधारा -गौचर, हल्द्वानी -धारचूला- हल्द्वानी तथा गौचर - सहस्त्रधारा - गौचर हेली सेवाओं को मंजूरी मिली है. उत्तराखंड में मिली एयर कनेक्टिविटी और मिले कई प्रोजक्टों के लिए सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार व्यक्त किया.

VIP हो या अधिकारी, अब मसूरी माल रोड पर नहीं जाएगी आपकी गाड़ी, उल्लंघन किया तो...

इसके साथ ही सिंधिया ने सीएम धामी को एक सुझाव देते हुए कहा कि अगर उत्तराखंड में वैट के चार्जेज एटीएफ पर अधिक हैं. अगर इन्हें कम कर दिया जाए तो राज्य में एयर कनेक्टिविटी और तेजी से बढ़ेगी. इसके साथ ही इन सुविधाओं के कारण राजस्व में भी बढ़ोत्तरी होगी. सीएम धामी के साथ इस दौरान सचिव नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर, अपर सचिव स्वाति एस. भदौरिया आदि मौजूद रहे.

अन्य खबरें