उत्तराखंड में देहरादून-श्रीनगर, हलद्वानी-हरिद्वार समेत इन सेक्टर में हेलीकॉप्टर सर्विस की मंजूरी

Prachi Tandon, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 10:29 PM IST
  • उत्तराखंड में देहरादून-श्रीनगर, हलद्वानी-हरिद्वार, देहरादून-गोचर, पंतनगर-पिथौरागढ़, चिल्यासौद-सहस्त्रधारा, गोचर-सहस्त्रधारा और हल्द्वानी-धारचूला समेत कई मार्गों पर हेलीकॉप्टर सर्विस को मंजूरी मिल गई है. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने मंगलवार को मीटिंग की थी.
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उत्तराखंड सीएम के साथ बैठक में बताया देहरादून-श्रीनगर समेत कई सेक्टर्स में हेलीकॉप्टर सर्विस को मंजूरी दी गई है.

देहरादून. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को राज्य में हवाई संपर्क बेहतर करने के लिए बैठक की थी. बैठक में सिंधिया ने बताया कि उत्तराखंड में देहरादून-श्रीनगर, देहरादून-गोचर, हल्द्वानी-हरिद्वार, पंतनगर-पिथौरागढ़, चिल्यासौद-सहस्त्रधारा, गोचर-सहस्त्रधारा और हल्द्वानी-धारचूला सहित अन्य मार्गों पर हेली-सेवाएं शुरू करने की मंजूरी दे दी गई है. जल्द ही उत्तराखंड के इन सेक्टर्स पर हेली सेवा शुरू होगी. केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बताया कि राज्य में चिन्हित किए 13 में से 11 जगहों पर हेलीपोर्ट के लिए विस्तृत प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार की गई है.

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को मीटिंग की थी. मीटिंग में सिंधिया ने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया कि एटीएफ(एविएश टर्बाइन फ्यूल) पर वैट यानी वैल्यू एडेड टैक्स ज्यादा है जिसे राज्य में हवाई संपर्क सुधारने के लिए कम किया जाना चाहिए. उत्तराखंड सरकार की तरफ से मंगलवार की शाम को बयान जारी किया गया है जिसके अनुसार केंद्रीय उड्डयन मंत्री सिंधिया 7 अक्टूबर को सीएम धामी के साथ जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे. 

नैनीताल का टूर और महंगा, होटल हो या टैक्सी, एंट्री फीस हो या पार्किंग, सबका रेट बढ़ा

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को सीएम धामी के साथ मीटिंग में कहा जल्द ही मसूरी हेलीपोर्ट की डीपीआर भी तैयार की जाएगी. सिंधिया ने बताया कि जॉलीग्रांट एयरपोर्ट को अन्य शहरों से भी जोड़ा जाएगा. पंतनगर ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा स्थापित करने के काम में भी तेजी लाई जाएगी. 

सीएम धामी ने सिंधिया के फैसलों को लेकर आभार व्यक्त किया है. सीएम धामी ने कहा कि पिथौरागढ़-देहरादून हेली सेवा पिथौरागढ़ लोगों के लिए काफी मददगार साबित होगी. मुख्यमंत्री धामी ने बताया कि उन्होनें 11 जुलाई को केंद्रीय मंत्री सिंधिया से पवन हंस द्वारा चलाई जा रही हेली सेवा के महंगे होने की बात कही थी.  

VIP हो या अधिकारी, अब मसूरी माल रोड पर नहीं जाएगी आपकी गाड़ी, उल्लंघन किया तो...

मुख्यमंत्री धामी ने राज्य में हवाई सेवा कनेक्टिविटी की समस्या का हल करने को लेकर सिंधिया का आभार व्यक्त किया है. इसी के साथ हेली सेवाओं के किराए को कम करने की समस्या का समाधान करने के लिए आभार व्यक्त किया है.

अन्य खबरें