ऋषिकेश में BJP सांसद साक्षी महाराज समेत पचास लोगों के खिलाफ केस दर्ज

Swati Gautam, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 10:51 PM IST
  • ऋषिकेश के श्री भगवान भवन में बुधवार को उत्तर प्रदेश के उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज के 66वें जन्मदिन के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें 100 से अधिक लोग मौजूद हुए और कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं किया गया. कोतवाली पुलिस ने भाजपा सांसद साक्षी महाराज समेत पचास लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.
भाजपा सांसद साक्षी महाराज समेत पचास लोगों के खिलाफ केस दर्ज (फाइल फोटो)

देहरादून. ऋषिकेश के श्री भगवान भवन में बुधवार को उत्तर प्रदेश के उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज के 66वें जन्मदिन के अवसर पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया था. कार्यक्रम में लोगों की भारी भीड़ जुटी थी लेकिन साक्षी महाराज को अपना जन्मदिन मनाना भरी पड़ गया. बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में कोविड नियमों का पालन नहीं किया गया और भारी संख्या में जुटे लोगों ने मास्क भी नहीं पहना था. जिसके बाद गुरुवार को कोतवाली पुलिस ने आपदा प्रबंधन अधिनियम और धारा 144 के उल्लंघन को लेकर भाजपा सांसद साक्षी महाराज समेत पचास लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पुलिस का कहना है कि यह पता चला था कि समारोह में संतों सहित बड़ी संख्या में लोगों ने भी भाग लिया था और “भंडारा” (सामुदायिक दावत) में भोजन किया था, जिसके वीडियो फुटेज की भी जांच की जा रही है. एसएचओ ऋषिकेश पुलिस स्टेशन रवि सैनी ने कहा कि हम समारोह में मौजूद लोगों की पहचान के लिए वीडियो फुटेज खंगाल रहे हैं. अधिकारियों के अनुसार, आश्रम हॉल में जन्मदिन समारोह में सौ से अधिक लोग मौजूद थे, जिनमें से कई ने फेस मास्क नहीं पहना था और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया था.

हरिद्वार धर्म संसद में भड़काऊ भाषण देने वाले वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी गिरफ्तार

कोतवाली निरीक्षक रवि सैनी ने बताया कि साक्षी महाराज हाल निवासी 38, जीआरएम रोड, नई दिल्ली, स्थाई निवासी मां मदालसा इंटर कॉलेज, उदितपुर, शिकोहाबाद रोड इटा, अमितेष सिंह उर्फ नंदू हाल निवासी उन्नाव, उत्तर प्रदेश और महेश चंद्र मिश्रा निवासी श्री भगवान भवन, ऋषिकेश, जिला देहरादून और 47 अज्ञात लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम और धारा 144 के उल्लंघन से संबंधित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

अन्य खबरें