उत्तराखंड 10वीं बोर्ड एग्जाम 10 मार्च से हो सकते हैं शुरू, UBSE ने भेजा प्रस्ताव

Komal Sultaniya, Last updated: Mon, 7th Feb 2022, 4:55 PM IST
  • उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाओं की तारीख तय हो गया. विद्यालय शिक्षा परिषद ने परीक्षाओं का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेज दिया है. शासन की मंजूरी मिलते ही परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी जाएगी.
उत्तराखंड 10वीं बोर्ड एग्जाम 10 मार्च से हो सकते हैं शुरू, UBSE ने भेजा प्रस्ताव

देहरादून. उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाओं की तारीख तय हो गया. विद्यालय शिक्षा परिषद ने परीक्षाओं का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेज दिया है. शासन की मंजूरी मिलते ही परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी जाएगी. इस साल बोर्ड परीक्षाएं नई सरकार के गठन के बाद होंगी. सूत्रों के अनुसार परिषद ने परीक्षाएं 20 मार्च के बाद कराने की सिफारिश की है. 10 मार्च को राज्य में विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा होनी है.

संपर्क करने पर परिषद की सभापति माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी ने प्रस्ताव भेजने की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि परीक्षा को लेकर परिषद ने अंतिम दौर की बैठक कर ली है. इसमें परीक्षाओं का अनंतिम खाका बना लिया गया है. इस पर शिक्षा सचिव से औपचारिक अनुमोदन लिया जा रहा है. अनुमोदन मिलते ही परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा.

यूपी बोर्ड: 10वीं,12वीं के छात्रों को राहत, एग्जाम पेपर सॉल्व करने के समय में हुआ बदलाव

मालूम हो कि पिछले साल वर्ष 2020-21 में कोरोना संक्रमण की वजह से बोर्ड परीक्षाएं नहीं हो पाई थी. छात्रों के पूर्व के शैक्षिक प्रदर्शन के आधार पर पास किया गया था. उससे पहले वर्ष 2019-20 में तीन मार्च से परीक्षाएं शुरू हो गई थी. कोरोना संक्रमण में गिरावट को देखते हुए इस साल कोशिश की जा रही है कि विधिवत रूप से परीक्षाएं कराई जाएं.

अन्य खबरें