देहरादून में उत्तराखंड एडवेंचर फेस्ट रविवार से शुरू, खेलों के साथ मिलेगा पहाड़ी व्यंजनों का स्वाद

Nawab Ali, Last updated: Sat, 25th Sep 2021, 5:02 PM IST
  • देहरादून में रविवार से एडवेंचर फेस्ट की शुरुआत होने जा रही है. जिसमे कई कई तरह के साहसिक खेलों का आयोजन किया जायेगा. खास बात यह है कि आयोजन में आप विभिन्न प्रकार के पहाड़ी व्यंजनों का आनंद उठा सकते हैं. एडवेंचर फेस्ट में प्रवेश के लिए किसी भी तरह का शुल्क नहीं लिया जाएगा.
देहरादून में रविवार से उत्तराखंड एडवेंचर फेस्ट.

देहरादून. उत्तराखंड एडवेंचर फेस्ट की रविवार से देहरादून में शुरुआत होने जा रही है. देहरादून में शुरू हो रहे उत्तराखंड एडवेंचर फेस्ट में हर उम्र के लोग साहसिक खेलों का आनंद उठा सकेंगे. इस आयोजन में विभिन्न साहसिक गतिविधियों, पैनल चर्चा और कार्यशालों को भी शामिल किया गया है.  उत्तराखंड एडवेंचर फेस्ट का आयोजन देहरादून के मालसी के समीप सालिटियर फार्म में किया जायेगा. वन विभाग के सहयोग से मिलकर फिक्की फ्लो-एम्पावरिंग द ग्रेटर 50% फेस्ट खास बनाने में जुट गया है. 

देहरादून में पहली बार एडवेंचर फेस्ट का पहली बार देहरादून में आयोजन किया जा रहा है. इस एडवेंचर फेस्ट में कई तरह के साहसिक खलो का आयोजन किया रहा है. आयोजन में आने वाले लोगों को विभिन्न प्रकार के पहाड़ी व्यंजन परोसे जायंगे. फ्लो- एम्पावरिंग द ग्रेटर 50% की राज्य संयोजक नेहा शर्मा ने बताया है कि इस फेस्ट को करने का उद्देश्य है कि प्रदेश के युवाओं को प्रोत्साहन मिल सके जिससे की राज्य के पर्यटन को कोरोना से हुए नुक्सान से उबारा जा सके. इस आयोजन को रोमांचक बनाने के लिए देशभर के कई राज्यों से प्रतिभागी और कालेज व स्कूल से छात्र व विशेषज्ञ भी शामिल होंगे. 

देहरादून के फिलेशिप नशा मुक्ति केंद्र पर मजिस्ट्रेट की रेड, कई कमियों के बाद बंद कराने का फैसला

उत्तराखंड एक पहाड़ी राज्य होने के कारण आयोजन में आने वाले लोगों को होमस्टे, आपदा प्रबंधन, ग्रामीण पर्यटन, करियर इन एडवेंचर के बारे में विस्तार से बताया जायेगा. इस फेस्ट से उत्तराखंड में फिर से पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलने वाला है. उत्तराखंड से संबंधित एडवेंचर टूरिज्म की ओरादार्शनी लगाई जाएगी साथ ही हाड़ी व्यंजन मंडुए की रोटी, झंगोरे की खीर, फांणु आदि परोसे जाएंगे.

 

अन्य खबरें