उत्तराखंड आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के 126 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Swati Gautam, Last updated: Mon, 22nd Nov 2021, 11:00 AM IST
  • महिला सशक्तिकरण बाल विकास विभाग ने आंगनबाड़ी सुपरवाइजर के 126 पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है जिसकी अंतिम तिथि 5 दिसंबर है. नई नियमावली के तहत अब 59 साल की कार्यकर्ता भी सुपरवाइजर के पद के लिए आवेदन कर सकेंगी. आवेदन के लिए उम्मीदवारों को www.wecd.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा.
उत्तराखंड आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के 126 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन. file photo

देहरादून. महिला सशक्तिकरण बाल विकास विभाग ने आंगनबाड़ी सुपरवाइजर के 126 पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता या मिनी कार्यकर्ता के लिए आवेदन की अंतिम तिथि पांच दिसंबर है. नई नियमावली के तहत अब 59 साल की कार्यकर्ता भी सुपरवाइजर के पद के लिए आवेदन कर सकेंगी. आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट www.wecd.uk.gov.in पर जाकर क्लिक करना होगा. लिंक पर क्लिक करने के बाद ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा जिसमें जिले का नाम, ब्लॉक का नाम शैक्षणिक योग्यता आदि सभी सूचनाएं भरनी होंगी.

बता दें कि महिला बाल विकास विभाग ने पिछले साल भी सुपरवाइजर के रिक्त 126 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी लेकिन तब विवाद के कारण विभाग को प्रक्रिया स्थगित करनी पड़ी थी. अब इस साल आंगनबाड़ी कार्यकर्ता या मिनी कार्यकर्ता के पदों भरा जाएगा जिसके लिए महिला सशक्तिकरण बाल विकास विभाग ने आवेदन मांगे हैं. अन्य जरूरी सूचना के लिए www.wecd.uk.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

फिर पड़ेगी महंगाई की मार, 1 जनवरी 2022 से महंगे हो जाएंगे कपड़े-जूते, जानें वजह

बता दें कि जो भी इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आंगनबाड़ी सुपरवाइजर के 126 पदों पर आवेदन करने जा रहे हैं वे आवेदक फॉर्म भरने से पहले सारी डिटेल जरूर चेक करें. डिटेल्स आपको दी गई वेबसाइट पर आसानी से मिल जाएगी. मालूम हो कि आंगनवाड़ी सुपरवाइजर के लिए आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा. इन पदों के आवेदन 19 नवंबर से शुरू हो चुके है जिनमें 5 दिसंबर तक किया जा सकेगा. आवेदक की आयु सीमा 31 वर्ष d लेकर 59 वर्ष तक है.

अन्य खबरें