उत्तराखंड कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, 4 लाख रोजगार, 5 लाख परिवारों को मिलेंगे 40 हजार

Jayesh Jetawat, Last updated: Wed, 2nd Feb 2022, 3:35 PM IST
  • उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है. पार्टी ने राज्य में 4 लाख रोजगार देने, महिलाओं को नौकरी में 40 फीसदी आरक्षण देने और कमजोर परिवारों को 40 हजार रुपये सालाना देने का वादा किया है.
देहरादून में वर्चुअल रैली को संबोधित करतीं प्रियंका गांधी 

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. कांग्रेस ने उत्तराखंड में 4 लाख रोजगार देने का वादा किया है. कोरोना से प्रभावित राज्य के 5 लाख परिवारों को 40 हजार रुपये सालाना की आर्थिक सहायता की जाएगी. महिलाओं को नौकरी में 40 फीसदी आरक्षण मिलेगा. रोडवेज बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर की सौगात मिलेगी. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने देहरादून में वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए ये घोषणा की.

प्रियंका ने कहा कि अगर उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनती है तो रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 500 रुपये से ज्यादा नहीं होने देगी. अगर 500 रुपये से ऊपर की कीमत होगी, तो उसका खर्च राज्य सरकार वहन करेगी. राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. पर्यटन पुलिस अलग से फोर्स बनेगी, इससे नए रोजगार पैदा होंगे. महिलाओं को रोजगार में 40 फीसदी प्राथमिकता दी जाएगी. पुलिस विभाग में 40 फीसदी पद महिलाओं के लिए आरक्षित होंगे.

Uttarakhand Opinion Poll: BJP और कांग्रेस में कांटे की टक्कर, AAP के अरमानों पर झाड़ू

उन्होंने कहा कि सरकारी बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा मिलेगी. आशा और आंगनवाड़ी बहनों का मानदेय डेढ़ गुना तक बढ़ाया जाएगा. कमजोर और कोरोना की मार सहने वाले परिवारों को सालाना 40 हजार रुपये की मदद की जाएगी. गांव-गांव तक स्वास्थ्य सेवा पहुंचेगी. इसके लिए आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा. दूरस्थ पहाड़ी इलाकों में ड्रोन के जरिए दवाइयां पहुंचाई जाएंगी.

अन्य खबरें