CDS विपिन रावत के भाई ने थामा BJP का दामन, बोले राष्ट्रवादी विचारधारा की वजह से हुआ शामिल

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 23rd Jan 2022, 9:47 AM IST
भारत के पहले सीडीएस दिवंगत बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत ने भाजपा का दामन थाम लिया. भाजपा में शामिल होने के बाद रिटायर्ड विजय रावत ने कहा कि भाजपा की राष्ट्रवादी विचारधारा की वजह से ही पार्टी में शामिल हुआ.
दिवंगत देश के पहले सीडीएस व थलसेना अध्यक्ष रहे बिपिन रावत (फाइल फोटो) 

देहरादून (भाषा). उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में राष्ट्रवाद को मुद्दा बनाकर भाजपा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. भाजपा में अब पहले रक्षा प्रमुख (सीडीएस) दिवंगत बिपिन रावत के भाई रिटायर्ड कर्नल विजय रावत शामिल हो गए हैं. विजय रावत ने भाजपा में शामिल होने के बाद कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रवादी विचारधारा की वजह से पार्टी में शामिल हुए हैं.

हाल में भाजपा में शामिल हुए रावत ने एक अनौपचारिक बातचीत में संवाददाताओं से कहा कि स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के चलते वह लंबे समय तक सामाजिक कार्यों से दूर रहे, लेकिन अब वह राजनीति के माध्यम से देश और राज्य की सेवा करने के लिए तैयार हैं.

उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 53 उम्मीदवारों की लिस्ट, खटीमा से भुवन चंद्र कापड़ी लड़ेंगे चुनाव

हाल ही में दिल्ली में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल होने के बाद रावत का यह राज्य का पहला दौरा था.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णायक नेतृत्व में सशस्त्र बलों के सम्मान में कई ऐतिहासिक फैसले लिए गए हैं, चाहे वह एक रैंक, एक पेंशन का मुद्दा हो जो दशकों से लंबित था या सशस्त्र बलों को राफेल जैसे विमान से लैस कर उनके आधुनिकीकरण का मुद्दा हो.

रावत ने कहा कि एक समय था जब सीमा पर शांति भंग होने की स्थिति में सशस्त्र बलों को जवाबी कार्रवाई के लिए दिल्ली की ओर देखना पड़ता था, लेकिन अब उन्हें दुश्मन को मुंहतोड़ जवाब देने की आजादी है.

उन्होंने कहा कि राज्य में विकास, सुरक्षा और समृद्धि लाने के लिए भाजपा को वोट देना समय की मांग है. इस मौके पर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता सुरेश जोशी और बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय भी मौजूद थे.

अन्य खबरें