Uttarakhand Opinion Poll: BJP और कांग्रेस में कांटे की टक्कर, AAP के अरमानों पर झाड़ू

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sun, 30th Jan 2022, 10:55 PM IST
  • उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर नए ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर होने वाली है. वहीं उत्तराखंड चुनाव में आम आदमी पार्टी को दो से तीन वोट ही मिलने वाले है.
Uttarakhand Opinion Poll: BJP और कांग्रेस में कांटे की टक्कर, AAP के अरमानों पर झाड़ू

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर ओपिनियन पोल आने शुरू हो गए है. कयास लगाए जा रहे है कि एक बाद बीजेपी और एक बार कांग्रेस सरकार की चली आ रही प्रथा इस बार टूटेगी या फिर पुष्कर सिंह धामी दोबारा बीजेपी की  सरकार बना पाएंगे. जिसका पता तो 10 मार्च को चुनाव के परिणाम आने के बाद ही साफ हो पाएगा. फिलहाल एक ताजा ओपिनियन पोल की माने तो इस बार चुनाव में दोनों दलों के बीच कांटे की टक्कर हो सकती है. यहां तक दोनों के बीच यह विधानसभा चुनाव ताई होने के कयास भी लगाए जा रहे है.

उत्तराखंड चुनाव को लेकर इंडिया टीवी का नया ओपिनियन पोल आया है. जिसके मुताबिक बीजेपी और कांग्रेस दोनों के बीच मुकाबला बेहद करीबी है. ओपिनियन पोल के मुताबिक 70 सीटों वाली विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 33 से 35 साइट मिल सकती है. वहीं कांग्रेस को को भी 33 से 35 सीटें हासिल हो सकती है. वहीं इस बार के चुनाव में आम आदमी पार्टी को दो से तीन सीट और अन्य को जीरो से दो सीटें मिलने का अनुमान है.

Uttarakhand चुनाव पर EC का फैसला: 10 फरवरी से 7 मार्च तक Exit Poll पर लगाई रोक

ताजा ओपिनयन पोल के अनुसार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के लिए पहली पसंद कांग्रेस नेता हरीश रावत को माना जा रहा है. सर्वे के मुताबिक हरीश रावत को सीएम के रूप में 44 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया है. वहीं दूसरे नंबर पर पुष्कर सिंह धामी है. जिन्हे 41 फीसद लोग सीएम पद के रूप में देखना चाहते है.

अन्य खबरें