परेड मैदान पहुंचे PM मोदी, उत्तराखंड को दिया 18 हजार करोड़ की योजनाओं का तोहफा

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 4th Dec 2021, 2:48 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे. जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने देहरादून स्थित परेड मैदान पहुंचे. पीएम मोदी ने रैली स्थल पर उत्तराखंड के विकास से जुड़ी 18 हजार करोड़ की लागत से बनी योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया.
परेड मैदान पहुंचे PM मोदी, उत्तराखंड को 18 हजार करोड़ की योजनाओं का तोहफा

देहरादून. उत्तराखंड चुनाव से पहले भाजपा के शीर्ष नेताओं के दौरे लगातार जा रही है. गृहमंत्री अमित शाह के बाद अब शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देहरादून पहुंचे. उत्तराखंड के इस दौरे में पीएम मोदी ने उत्तराखंड को 18 हजार करोड़ की विभिन्न योजनाओं का तोहफा दिया. पीएम मोदी ने कई योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत प्रदेश भाजपा के पदाधिकारी व सरकार के सभी मंत्री विधायक मौजूद रहे.

योजनाओं में दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा मुख्य

पीएम मोदी ने जिन योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया है. उसमें 8300 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा शामिल है. इस गलियारे के तैयार होने के बाद देहरादून और दिल्ली की दूरी बहुत कम हो जाएगी और आसानी से सिर्फ 2 घंटे में दिल्ली से देहरादून की दूरी तय की जा सकेगी.

उत्तराखंड: देहरादून के दौरे पर PM मोदी, 18 हजार करोड़ की योजना का करेंगे शिलान्यास

तपस्वी की तरह देश की सेवा कर रहे पीएम मोदी

रैली को संबोधित करते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पीएम मोदी एक तपस्वी की तरह देश की सेवा कर रहे हैं. आज संपूर्ण विश्व पीएम मोदी की सराहना कर रहा है. देश का बच्चा-बच्चा केंद्र की योजनाओं से भली भांति परिचित है. कोरोना काल में मोदी सरकार ने जहां अन्न योजना से करोड़ों लोगों को भोजन दिया. वहीं, आयुष्मान योजना से निशुल्क इलाज मिला.

कनेक्टिविटी को विकास का मूल मानकर किया काम

दिल्ली देहरादून आर्थिक गलियारे को लेकर कहा कि कुछ साल पहले ये सोचना अकल्पनीय सा था, लेकिन आने वाले समय में दिल्ली देहरादून के इस गलियारे से मात्र 2 घंटे में दूरी तय की जा सकेगी. आज हमने उत्तराखंड के कोनो कोने को सड़क मार्ग से जोड़ना या हेली सेवा से इसको ही विकास का मूल मानकर काम किया जा रहा है.

PM नरेंद्र मोदी का देहरादून दौरा शनिवार को, उत्तराखंड को मिलेगा चुनावी तोहफा

कांग्रेस ने किया विरोध, कार्यकर्ता गिरफ्तार

पीएम मोदी के दौरे को लेकर कांग्रेस के एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने विरोध करते हुए गो बैक मोदी के नारे लगाए. इस दौरान डीएवी पीजी कॉलेज से परेड ग्राउंड के लिए काले झंडे लेकर निकले. इस दौरान पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.

 

अन्य खबरें