CM पुष्कर धामी ने अपने बर्थडे पर युवाओं को दिया तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं की फीस की माफ

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 17th Sep 2021, 4:08 PM IST
  • उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने जन्मदिन के मौके पर युवाओं को तोहफा दिया. सीएम धामी ने ऐलान किया कि अभ्यर्थियों से प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा. वहीं सीएम धामी के इस फैसले को आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 से जोड़कर भी लिया जा रहा है.
CM पुष्कर धामी ने अपने बर्थडे पर युवाओं को दिया तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं की फीस की माफ (File photo)

देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने जन्मदिन के मौके पर राज्य के युवाओं को तोहफा दिया. सीएम पुष्कर धामी ने अपने बिर्थडे पर ऐलान किया कि युवाओं से प्रतियोगी परीक्षाओं के आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा. सीएम धामी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि यह फैसला कोरोना माहमारी के चलते जो लोगों के आर्थिक स्थिति पर जो असर पड़ा है उसे ही ध्यान में रखकर लिया गया है. 

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने जन्मदिन के मौके पर इसकी घोषणा करते हुए आगे कहा कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग, उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद समेत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के आवेदन के लिए लगने वाला शुल्क लिया जाता था, लेकिन अब नहीं लिया जाएगा. इसके ही उन्होंने बताया कि यह शुल्क 31 मार्च 2022 तक किसी भी अभ्यर्थी से नहीं लिया जाएगा. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इससे पहले उनकी सरकार ने समूह ग और ख के लिए आयु सीमा में भी छूट दिया था. 

Dehradun İnternational Film Festival: आज से देहरादून में सजेगी सितारों की महफिल, फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ

इसके साथ ही मुख्यमंत्री धामी ने आगे कहा कि सरकार बेरोजगारी को जड़ से खत्म करने के लिए वचनबद्ध है. युवाओं केलिए जो बेहतर से बेहतर होगा, वहीं फैसला लिया जाएगा. वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के इस फैसले को आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 से भी जोड़ा जा रहा है. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि यह फैसला उत्तराखंड सरकार ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लिया है. वहीं इस फैसले से सरकार युवाओं को अपने तरफ करने की योजना भी मानी जा रही है.

अन्य खबरें