उत्तराखंड में शांत हुआ चुनावी प्रचार का शोर, 14 फरवरी को होगी वोटिंग

Swati Gautam, Last updated: Sat, 12th Feb 2022, 7:24 PM IST
  • उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए चुनाव प्रचार का शोर थम गया है. अब राज्य में 14 फरवरी को वोटिंग होनी है. चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा, कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों ने स्टार प्रचारकों को मोर्चे पर उतारा.
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (file photo)

देहरादून. उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को होने जा रहे मतदान से पूर्व आज शाम चुनाव प्रचार का शोर थम गया है. अब बस जनता को यह इंतजार है कि उत्तराखंड की सत्ता में इस बार कौन एंट्री लेने वाला है. उत्तराखंड चुनाव प्रचार के आखिरी दिन भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अन्य स्टार प्रचारकों को मोर्चे पर उतारा है. वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और राज्य में पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अपने प्रत्याशियों के लिए चुनावी मैदान में हैं.

प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सियासी पार्टियों का पूरा जोर ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं तक अपनी बात पहुंचाने पर रहा. जहां भाजपा, कांग्रेस, बीजेपी समेत सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने स्टार प्रचारकों को मोर्चे पर उतारा है. पहली बार उत्तराखंड चुनाव में एंट्री लेने जा रही आम आदमी पार्टी के दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी आज प्रदेश में तीन जनसभाओं को संबोधित करने जा रहे है. सिसोदिया विकासनगर, सहसपुर, मसूरी और डोईवाला में पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगेंगे.

उत्तराखंड सीएम धामी का बड़ा ऐलान- सरकार बनी तो लागू होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड

14 फरवरी को होगी वोटिंग

उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होना है, 10 मार्च को मतगणना के बाद रिजल्ट सामने आएगा, जिसके लिए अभी तक चुनावी प्रचार काफी जोर-शोर से चल रहा था. लेकिन आज यह चुनावी शोर खत्म हो जायेगा. बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों पार्टियों ने इन चुनावों में अपनी पूरी ताकत झोंकी हुई है. ओपिनियन पोल के मुताबिक भी कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर होने वाली है.

अन्य खबरें