उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, रामनगर से हरीश रावत को टिकट, फुल लिस्ट

Swati Gautam, Last updated: Mon, 24th Jan 2022, 10:58 PM IST
  • उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के चलते कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों के नाम की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को रामनगर से उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं लिस्ट में तीन महिला उम्मीदवारों का नाम भी शामिल है.
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के चलते कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों के नाम की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में बचे 17 में से 11 टिकट घोषित किए हैं. इस लिस्ट में पूर्व मुख्‍यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष हरीश रावत का नाम भी शामिल भी जिन्हें रामनगर से उम्मीदवार बनाया गया है. उनके अलावा तीन महिलाओं को टिकट दिया गया है जिनमें ज्वालापुर से बरखा रानी, लैंडसडाउन से अनुकृति गुसाईं रावत और लालकुआं से संध्या डालाकोटी को उम्मीदवार बनाया गया है. बता दें कि इससे पहले 23 जनवरी को कांग्रेस ने उत्तराखंड की 70 में 53 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची घोषित की थी.

कांग्रेस द्वारा जारी की गई दूसरी लिस्ट के अनुसार देहरादून कैंट से सूर्यकांत धस्माना, दोईवाला से मोहित उनियाल, ऋषिकेश से जयेंद्र चंद्र रमोला, ज्वालापुर से बरखा रानी, झबरेड़ा से वीरेंद्र जत्ती, खानपुर से सुभाष चौधरी, लक्सर से अंतरिक्ष सैनी, लैंडसडाउन से अनुकृति गुसाईं रावत, लालकुआं से संध्या डालाकोटी, कालाढूंगी से महेंद्र पाल सिंह और राम नगर हरीश रावत को टिकट दिया गया है. अब छह सीटों सल्ट, टिहरी, नरेंद्रनगर, चौबट्टाखाल, हरिद्वार ग्रामीण और रुड़की पर पार्टी प्रत्याशी घोषित होने शेष हैं जिसके बाद कांग्रेस की तीसरी लिस्ट पर सभी की नजरें टिकी हैं.

उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 53 उम्मीदवारों की लिस्ट, खटीमा से भुवन चंद्र कापड़ी लड़ेंगे चुनाव

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के चलते कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम की दूसरी लिस्ट

कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने टिकट एक परिवार एक व्यक्ति के फार्मूला पर टिकट दिए हैं. वहीं जिस बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए हरक सिंह रावत के नाम पर सबकी टिकीं है उनका नाम इस लिस्ट में भी नहीं आया है. हालांकि उत्तराखंड में बची 6 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होनी बाकी है जिसका ऐलान कांग्रेस ने अभी नहीं किया है. वहीं दूसरी और रामनगर सीट से टिकट फाइनल होने के बाद पूर्व सीएम हरीश रावत ने तैयारी शुरू कर दी है. हरीश रावत 28 जनवरी को नामांकन दाखिल कर सकते हैं.

अन्य खबरें