CDS रावत के निधन पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ उत्तराखंड सरकार सख्त, करेगी कड़ी कार्रवाई

Haimendra Singh, Last updated: Sat, 11th Dec 2021, 12:46 PM IST
  • कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश में शहीद हुए सीडीएस जनरल बिपिन रावत, पत्नी और भारतीय सेना के 11 सैनिकों के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखने वालों पर उत्तराखंड की धामी सरकार ने सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है.
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी.( फोटो- पुष्कर सिंह धामी टि्वटर )

देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि सेना के जवान और दिवंगत सैनिक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सीएम धामी ने तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश में शहीद हुए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ( CDS) जनरल बिपिन रावत एवं उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित भारतीय सेना के 11 सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा, कि सैनिकों का सम्मान हमारे लिए सर्वोच्च है. जरनल बिपिन रावत को याद करते हुए उन्होंने कहा, कि वह सदैव उत्तराखंड का स्वाभिमान रहेंगे. 

सीएम पुष्कर धामी ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए कहा, “हमारे लिए हमारे सैनिकों का सम्मान सर्वोच्च है. दिवंगत जनरल बिपिन रावत जी सदैव उत्तराखण्ड का स्वाभिमान रहेंगे. यदि किसी शरारती तत्व ने, कुत्सित मानसिकता का परिचय देते हुए सोशल मीडिया या किसी भी अन्य रूप में दिवंगत सैनिकों पर कोई आपत्तिजनक टिप्पणी की तो हमारी सरकार द्वारा उसके खिलाफ विधिसम्मत कठोरतम दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.”

जनरल बिपिन रावत की उत्तराखंड के अपने गांव में घर बनाने की हसरत अधूरी रह गई

बता दें कि उत्तराखंड के अलावा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भी सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट की निंदा करते हुए शुक्रवार को कहा कि उन्होंने पुलिस से उनकी पहचान करने और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने को कहा है. बोम्मई ने कहा, 'हेलिकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस बिपिन रावत के निधन के बाद कुछ विकृत मानसिकता के लोगों ने गैर-जिम्मेदार ट्वीट किए हैं और एक तरह से इस त्रासदी पर खुशी जताई है. इसकी कड़ी से कड़ी निंदा की जानी चाहिए.

अन्य खबरें