पुलिस सिपाहियों के ग्रेड पे पर फैसला जल्द, खाली पदों को जल्द भरा जाएगा: CM पुष्कर सिंह धामी

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 11th Sep 2021, 3:46 PM IST
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पुलिस सिपाहियों को 4600 ग्रेड पे मामले को लेकर जल्द ही फैसला ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि कैबिनेट में जल्द इस पर कोई ना कोई निर्णय हो सकता है. मुख्यमंत्री ने पुलिस मुख्यालय में इसके लिए संकेत दिए हैं.
CM धामी पुलिस सिपाहियों को 4600 ग्रेड पे मामले को लेकर जल्द ही फैसला ले सकते हैं.

देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पुलिस सिपाहियों को 4600 ग्रेड पे मामले को लेकर जल्द ही फैसला ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि कैबिनेट में जल्द इस पर कोई ना कोई निर्णय हो सकता है. मुख्यमंत्री ने पुलिस मुख्यालय में इसके लिए संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग में खाली पड़े पदों के लिए जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की बात कही और साथ ही कहा कि कोटे के आधार पर भर्ती जल्द ही इसी माह के शुरुआत में किया  जाएगा.

बीते दिन कई पुलिस वालों ने सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल किया और वीडियो के जरिए उन्होंने 20 वर्ष की नौकरी होने पर 4600 ग्रेड पर दिलाए जाने की मांग की. अब तक सिपाहियों को 20 वर्ष की सेवा पूरी होने पर 4600  ग्रेड पर दिया जाता था. जबकि हाल में ही इसे घटाकर 2800 ग्रेड पे कर दिया गया था. ऐसे में पुलिस के सिपाहियों को आर्थिक रूप से भारी नुकसान हुआ. इस मुहिम को उन्होंने एक स्लोगन के तौर पर शुरू किया था .

Ganesh Visarjan 2021: इस मुहूर्त पर करें गणपति विजर्सन, मिलेगा लाभ

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि यूपी में डीजेपी स्तर के अधिकारी को दो लाख रुपए का इनाम मिलता है, जबकि उत्तराखंड में मात्र बीस हजार है. उन्होंने यह भी कहा कि यूपी की तर्ज पर पुलिस टीमों को दिए जाने वाले इनाम में बढ़ोतरी की जाए. इसी तरह से एसपी और डीआईजी स्तर के अधिकारियों की सीमा को भी बढ़ाई जाए. इसी बीच पुलिस महानिदेशक पुलिसकर्मियों को अपने अपने स्तर से समझाने का प्रयास किया . मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर सैद्धांतिक मंजूरी दी है. मुख्यमंत्री को पुलिस मुख्यालय में पुलिस अधिकारियों से बातचीत दौरान मुख्य बातों पर चर्चा भी हुई . उत्तराखंड में जल्द ही एंटी ड्रग पॉलिसी बनाई जाएगी. कर्मचारियों के साथ-साथ अधिकारियों की जवाबदेही भी तय की जाएगी. पुलिस के गाड़ियों और भवनों में सुधार किया जाएगा. शासन में लंबित सभी नियम को  जल्द स्वीकृति मिलेगी और पुलिस विभाग में खाली पड़े पदों को जल्द ही कोटे के आधार पर भर्ती किया जाएगा.

अन्य खबरें