उतराखंड: दून मेडिकल कॉलेज में सामने आया रैंगिग का मामला, मुख्यमंत्री पोर्टल सहित प्राचार्य से की गई शिकायत

Haimendra Singh, Last updated: Sat, 18th Sep 2021, 2:52 PM IST
  • देहरादून के दून मेडिकल कॉलेज में प्राचार्य को ई-मेल मिला है, जिसमें कॉलेज के सीनियर छात्रों के खिलाफ रैंगिग की शिकायत की गई है. प्राचार्य ने कमेटी गठित करके मामले की जांच के आदेश दिए है. 
दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य से किसी छात्र ने रैंगिग की शिकायत की है. ( प्रतीकात्मक फोटो )

देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के दून मेडिकल कॉलेज में रैंगिग का मामला सामने आया है. रैंगिग की शिकायत मेडिकल कालेज के प्राचार्य को ई-मेल के माध्यम से की गई है. शिकायत मिलने के बाद कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. रैंगिग के इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की गई है. दून कॉलेज के प्राचार्य ने मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है. जांच कमेटी सीनियर छात्रों से पूछताछ कर रही है.

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना ने ई-मेल मिलने की पुष्टि की है. जानकारी के अनुसार, प्राचार्य से किये शिकायत पत्र में कहा गया है कि सीनियर बैच ने जूनियर को गर्दन नीचे रखने का फरमान सुनाया है. इसके अलावा हमें घंटो हास्टल से बाहर रहने का भी आदेश दिया गया है. प्राचार्य ने कहा, कि मामले में सीनियर छात्रों से पूछताछ की जा रही है. छात्रों ने किसी भी प्रकार की रैंगिग होने से साफ इंनकार किया है. प्राचार्य ने कहा है कि इस बात से भी इंनकार नहीं किया जा सकता, कि शरारती तत्व ने यह हरकत की हो. प्राचार्य ने एंटी रैगिंग कमेटी, हास्टलों के वार्डन समेत सभी फैकल्टी को विशेष निगरानी के निर्देश दिए गए हैं.

देहरादून-मसूरी-ऋषिकेश जानें से पहले पढ़े ये नियम, वरना देना पड़ेगा जुर्माना

प्राचार्य ने कहा, शिकायत मिलने के बाद छात्रों की सुरक्षा के लिए रैगिंग कमेटी और हास्टलों के वार्डन को विशेष निगरानी रखने का आदेश दिया गया है. इसके अलावा इस बात की पुष्टि हुई है कि किसी छात्र ने नेशनल मेडिकल कमिशन की हेल्पलाइन नंबर पर भी शिकायत की है. इससे दून मेडिकल कालेज में वर्ष 2019 में भी रैगिंग का एक मामला सामने आया था. जहां सीनियर छात्रों पर जूनियर के बाल कटवाने का आरोप था. इस प्रकरण में छह सीनियर छात्रों पर कार्रवाई भी की गई थी.

अन्य खबरें