Petrol Diesel 19 February: देहरादून, नैनीताल, ऋषिकेश, हरिद्वार में पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर

Haimendra Singh, Last updated: Sat, 19th Feb 2022, 6:54 AM IST
  • Uttarakhand Petrol Diesel Price Today 19 February: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून सहित हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल और पिथौरागढ़ में आज यानि 19 फरवरी 2022 दिन शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. तेल के दाम स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है.
उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल, पिथौरागढ़ में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. (फाइल फोटो)

देहरादून. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून सहित हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल, पिथौरागढ़ में आज यानि 19 फरवरी 2022, दिन शनिवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ. तेल के दाम स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है. देहरादून में पेट्रोल 94.00 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.32 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है. बता दें कि साल 2021 में सरकारी तेल कंपनियों ने तेल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी की है जिससे कई राज्य में पेट्रोल और डीजल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया. दीपावली पर केंद्र और राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी और वेट को घटा दिया था जिसके बाद से तेल के दामों में भारी कमी देखने को मिली.

सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, हरिद्वार में पेट्रोल 93.32 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.62 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. ऋषिकेश में पेट्रोल के दाम 93.73 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.03 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए है. नैनीताल में आज पेट्रोल 93.95 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.10 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है तो वहीं पिथौरागढ़ में पेट्रोल 95.91 रुपये तथा डीजल 89.06 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है.

अब महज 4 घंटे में पहुंचेंगे देहरादून से दिल्ली, नॉन स्टॉप दौड़ेंगी Volvo बसें

तेल के दामों स्थिर रहने से लोगों को परेशानियां कम हुई है. केंद्र सरकार ने दीपावली पर पेट्रोल और डीजल के दामों को कम किया था, जिसके बाद से तेल के कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ. तेल के रेट बढ़ने से कई राज्य में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया था.

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के बदले दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप घर बैठे-बैठ ही अपने शहर में पेट्रोल व डीजल रेट जानना चाहते हैं तो अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. डीलर कोड की जानकारी आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी.

अन्य खबरें