पेट्रोल डीजल 29 नवंबर का रेट: देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल, पिथोरागढ़ में तेल के दाम स्थिर

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 29th Nov 2021, 7:01 AM IST
  • Uttarakhand Petrol Diesel Price Today 29 November: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून सहित हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल और पिथौरागढ़ में आज यानि 29 नवंबर दिन सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. राज्य में तेल के दाम स्थिर रहने से लोगों को राहत मिली है.
उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल, पिथौरागढ़ में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. (फाइल फोटो)

देहरादून. साल 2021 की शुरुआत से सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा किया है. तेल के दामों में बढ़ोत्तरी होने से देश के कई राज्य में पेट्रोल और डीजल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया. लेकिन दीपावली पर केंद्र और राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले एक्साइज ड्यूटी और वेट को घटा दिया था जिसके बाद से तेल के दामों में भारी कमी देखने को मिली. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून सहित हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल, पिथौरागढ़ में आज यानि 29 नवंबर 2021, दिन सोमवार को पेट्रोल और डीजल के कीमत स्थिर बनी हुई है. देहरादून में पेट्रोल 94.00 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.32 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है. अक्टूबर के महीने में 24 बार तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है.

सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, हरिद्वार में पेट्रोल 93.32 रुपये प्रति लीटर और डीजल 86.62 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. ऋषिकेश में पेट्रोल के दाम 93.73 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.03 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए है. नैनीताल में आज पेट्रोल 93.95 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.10 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है तो वहीं पिथौरागढ़ में पेट्रोल 95.91 रुपये तथा डीजल 89.06 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है.

कोरोना का कहर फिर शुरू, देहरादून सेना के कई जवान संक्रमित, 3 अस्पताल में भर्ती

तेल के दामों में हो रही बढ़ोत्तरी से आम लोगों को परेशानिया बढ़ने लगी है. लोगों को तेल खरीदने के लिए अतिरिक्त पैसे खर्च करने पड़ रहे है जिससे उनका मासिक बजट बिगड़ने लगा है. तेल के दाम बढ़ने से उत्तराखंड में पेट्रोल के बाद डीजल भी 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के बदले दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप घर बैठे-बैठ ही अपने शहर में पेट्रोल व डीजल रेट जानना चाहते हैं तो अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. डीलर कोड की जानकारी आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी.

अन्य खबरें