पेट्रोल डीजल 2 नवंबर का रेट: धनतेरस पर देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल, पिथौरागढ़ में पेट्रोल महंगा, डीजल स्थिर

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 3:53 PM IST
  • Uttarakhand Petrol Diesel Price Today 2 November: धनतेरस के मौके पर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून सहित हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल और पिथौरागढ़ में आज यानि 2 नवंबर दिन मंगलवार को पेट्रोल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है. वहीं डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं आया है.
उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल, पिथौरागढ़ में आज पेट्रोल और डीजल का रेट. (फाइल फोटो)

देहरादून. देशभर में इस वक्त पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़त हो रही है. तेल के बढ़ते रेटों के चलते लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी है. ऐसे में धनतेरस के पवन पर्व पर आज यानि 2 नवंबर 2021, दिन मंगलवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून सहित हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल, पिथौरागढ़ में पेट्रोल 35 पैसे महंगा हो गया है. जबकि डीजल के दाम स्थिर बने हुए है. देहरादून में पेट्रोल 106.05 रुपये प्रति लीटर और डीजल 99.38 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है. अक्टूबर के महीने में 24 बार तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई थी.

सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल के मुताबिक, हरिद्वार में पेट्रोल 105.24 रुपये प्रति लीटर और डीजल 98.68 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. ऋषिकेश में पेट्रोल के दाम 105.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 99.08 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए है. नैनीताल में आज पेट्रोल 105.89 रुपये प्रति लीटर और डीजल 99.15 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है तो वहीं पिथौरागढ़ में पेट्रोल 108.07 रुपये तथा डीजल 101.12 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर पहुंच गया है.

उत्तराखंड आ रहे हैं ओवैसी, देहरादून समेत 3 जिलों में 22 सीट लड़ सकती है AIMIM

तेल के दामों में हो रही बढ़ोत्तरी से आम लोगों को परेशानिया बढ़ने लगी है. लोगों को तेल खरीदने के लिए अतिरिक्त पैसे खर्च करने पड़ रहे है जिससे उनका मासिक बजट बिगड़ने लगा है. तेल के दाम बढ़ने से उत्तराखंड में पेट्रोल के बाद डीजल भी 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया है.

तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे तेल के बदले दामों को अपनी वेबसाइट पर अपडेट करती हैं. अगर आप घर बैठे-बैठ ही अपने शहर में पेट्रोल व डीजल रेट जानना चाहते हैं तो अपने मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 नंबर पर एसएमएस करे. डीलर कोड की जानकारी आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी.

अन्य खबरें