पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर देहरादून में 7 को चेतावनी रैली, कार्मिक करेंगे CM आवास का घेराव

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 6th Nov 2021, 7:02 PM IST
  • उत्तराखंड के सभी जिलों से करीब एक-एक हजार राजकीय कर्मी देहरादून पहुंचकर 7 नवंबर को संयुक्त मोर्चा के बैनर तले पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे. इस महारैली के जरिए लंबे दिनों से संघर्षरत राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने चेतावनी देने का ऐलान कर दिया है.
राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा फेसबुक एकाउंट पेज फोटो

देहरादून. पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर उत्तराखंड के राजकीय कर्मियों ने कल यानी रविवार 7 नवंबर को देहरादून पहुंचकर महारैली निकालने का फैसला किया है. राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने इस महारैली में अधिक से अधिक संख्या में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए सूबे के कार्मिकों से देहरादून पहुंचने का आह्वान किया है. गौरतलब हो महारैली में शामिल होने के लिए संयुक्त मोर्चा ने प्रदेश के सभी जिलों से करीब एक-एक हजार कर्मियों को राजधानी देहरादून पहुंचने को कहा है.

बीते कई महीनों से पुरानी पेंशन बहाली की मांग कर रहे सूबे के कर्मियों ने कल मुख्यमंत्री आवास तक संयुक्त मोर्चे के नेतृत्व में एक चेतावनी रैली निकालने का एलान किया है. राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने महारैली को लेकर तैयारियां भी पूरी कर ली हैं. मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को बड़ी संख्या में राजकीय कर्मी परेड ग्राउंड में एकत्रित होकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री आवास तक के लिए कूच करेंगे.

बिना 2 स्टेप वेरिफिकेशन के नहीं लॉग इन कर पाएंगे Google एकाउंट, जानें डिटेल

इस पर राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रांतीय अध्यक्ष अनिल बडोनी ने बताया कि इस रैली में प्रत्येक जिले से करीब 1000-1000 कार्मिकों को देहरादून पहुंचने को कहा गया है. इसके आलावा मोर्चा के प्रांतीय महासचिव सीताराम पोखरियाल ने जानकारी दी कि लगातार सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग की जा रही है, लेकिन अब तक कोई पहल नहीं की गई. आगे उन्होंने कहा कि कार्मिक सरकार को इस रैली के जरिये सीधी चेतावनी देने जा रहे हैं.

अन्य खबरें