उत्तराखंड चुनाव: सत्तर विधानसभा सीटों के लिए 70 घोषणापत्र तैयार करेगी AAP

Jayesh Jetawat, Last updated: Tue, 18th Jan 2022, 6:29 PM IST
  • आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए सत्तर अलग-अलग चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी. पार्टी ने के लिए 15 सदस्यीय चुनावी घोषणा पत्र समिति का गठन किया है.
AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

देहरादून: आम आदमी पार्टी (AAP) उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 70 अलग-अलग मैनिफेस्टो तैयार करेगी. इसके लिए पार्टी ने 15 सदस्यीय चुनाव घोषणा पत्र समिति का गठन किया है, जो सभी विधानसभा क्षेत्रों के लोगों से प्रतिक्रिया मांगेगी. AAP की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता अमित रावत ने कहा कि सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए घोषणापत्र तैयार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. ये फरवरी के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे.

AAP के विधानसभावार मैनिफेस्टो में आम मतदाताओं के सुझावों और विचारों को अहमियत दी जाएगी. आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 51 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी राज्य की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. शेष सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान जल्द हो जाएगा.

हरीश रावत मेरे बड़े भाई हैं, उनसे 100 बार माफी मांगने को तैयार हूं: हरक सिंह रावत

रावत ने कहा कि AAP के चुनावी घोषणापत्र में हर विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय मुद्दों और राय को शामिल किया जा रहा है. ये मुद्दे पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा पूर्व में घोषित पांच गारंटियों के अतिरिक्त होंगे. चुनाव घोषणापत्र समिति की अध्यक्षता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुनील कोटनाला कर रहे हैं. समिति में राज्य के 13 जिलों से एक-एक प्रतिनिधि को जगह दी गई है.

पैनल की सदस्य हेमा भंडारी के मुताबिक चुनावी घोषणा पत्र में उन सभी प्रमुख मुद्दों और पहलुओं को शामिल किया जाएगा, जिनका राज्य की जनता सामना कर रही है. AAP के मैनिफेस्टो में एक नए जीवंत उत्तराखंड का ब्लू प्रिंट होगा.

अन्य खबरें