Uttarakhand Election 2022: 10 मार्च से पहले राजनीतिक दलों में हलचल, कांग्रेस के बड़े नेता पहुंचेंगे दिल्ली

Ruchi Sharma, Last updated: Sat, 5th Mar 2022, 5:31 PM IST
  • उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना 10 मार्च से पहले भाजपा व कांग्रेस के बड़े नेताओं का दिल्ली आना जाना शुरू हो गया है. नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह बीते रोज दिल्ली जा चुके हैं. प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल सात मार्च को दिल्ली जाएंगे. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का भी 8 मार्च को दिल्ली पहुंचेंगे.
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत

देहरादून. उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर मतदान समाप्त हो चुक हैं. अब हर किसी को 10 मार्च को रिजल्ट का इंतजार है. हर किसी की जुबान पर एक ही सवाल है कि आखिर किस दल की सरकार बनेगी. भाजपा व कांग्रेस अपनी- अपनी जीत का दावा ठोक रही है. इसी क्रम में नेता आलाकमान का आशीर्वाद लेने दिल्ली पहुंच रहे हैं. किसको कितना आशीर्वाद मिलेगा ये तो 10 मार्च को ही पता चलेगा. बीजेपी के दिग्गज नेताओं के बाद अब कांग्रेस के नेता ने दिल्ली रवाना हो रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह कुछ दिन पहले दिल्ली जा चुके हैं. प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल सात मार्च को दिल्ली जाएंगे. गोदियाल के बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी दिल्ली पहुंचेंगे.

जानकारी के मुताबिक हरीश रावत के 8 मार्च तक दिल्ली जाने की संभावना है. जबकि प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल 7 मार्च को दिल्ली जा रहे हैं. कांग्रेस नेताओं का 10 दिन के भीतर यह दूसरा दिल्ली दौरा होगा. राज्य में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सीएम के पद की सबसे आगे माने जा रहे हैं. वहीं प्रीतम सिंह के साथ राज्य प्रभारी देवेन्द्र यादव समेत कई नेताओं का समर्थन है. वहीं हरीश रावत के बारे में कहा जाता है कि वह गांधी परिवार के करीबी हैं.

UP Election: BJP सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक अखिलेश यादव की सपा में शामिल

गोदियाल ने कहा- मतगणना को लेकर हो रही है चर्चा

हालांकि दिल्ली दौरे को लेकर हो रही चर्चां के बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल का कहना है कि मतगणना को लेकर शीर्ष नेताओं से चर्चा की जा रही है और इसके कारण नेता दिल्ली जा रहे हैं. मतगणना नजदीक होने के कारण मतगणना की रणनीति पर बैठकें हो रही है और ये बैठकें दिल्ली में हैं. क्योंकि पार्टी के ज्यादातर नेता दिल्ली में एक साथ मिल जाते हैं.

गोदियाल ने कहा- नहीं गलेगी भाजपा की दाल

गोदियाल ने आगे कहा कि अब भाजपा की दाल गलने वाली नहीं है. कांग्रेस के सभी प्रत्याशी मजबूत हैं. कोई भी भाजपा के झांसे में आने वाला नहीं है. वर्ष 2016 में जरूर भाजपा ने दलबदल करने में कामयाबी पा ली थी, पर अब भाजपा की असलियत सबके सामने आ चुकी है.

अन्य खबरें