Uttarakhand Election : सीएम पुष्कर सिंह धामी खटीमा विधानसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 15th Jan 2022, 7:09 PM IST
  • उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऐलान किया कि वह इस बार भी उधम सिंह नगर जिले के खटीमा विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे. बता दें कि यह तीसरा मौका होगा जब धामी खटीमा सीट से चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले वह साल 2012 व 2017 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से जीत हासिल कर चुके हैं.
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह नगर धामी राज्य के उधम सिंह जिले के खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे. शनिवार को राजधानी देहराजून में हुई बीजेपी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक के बाद उन्होंने लोगों से इस बात की जानकारी दी. इस दौरान सीएम धामी ने बीजेपी के नारे के साथ चुनाव का ऐलान कर दिया. उन्होंने बताया कि राज्य की चुनाव समिति की बैठक ख़त्म हो गई है. सीएम धामी ने कहा कि हम अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं. अबकी बार हमारा नारा है 'अबकी बार 60 पार'. हमारे सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं में बड़ा उत्साह है. आगे उन्होंने बताया कि रविवार को प्रदेश भाजपा की टीम दिल्ली एक मीटिंग में शामिल होने के लिए जाएगी. बता दें कि आम आदमी पार्टी ने खटीमा विधानसभा सीट से पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एसएस कलेर को उम्मीदवार बनाया है.

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 एक चरण में संपन्न हो जाएगा. यहां की कुल 70 विधानसभा सीटों पर एक साथ चुनाव होगा. पिछली बार 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 70 में से 57 सीटों पर जीत हासिल की थी. ऐसे में पार्टी को इस वही प्रदर्शन दोबारा दोहराए जाने की उम्मीद है. सत्ताधारी पार्टी बीजेपी इस बार का अपना चुनावी मेनीफेस्टो 25 जनवरी के आसपास जारी कर सकती है.

सिब्बल का योगी व धामी सरकार को पत्र, धर्म संसद से पहले निवारक कदम उठाने का आग्रह

राज्य के ऊधमसिंह नगर जिले में कुल 9 विधानसभा सीटें हैं, जिसमें से एक खाटिमा सीट भी है. पिछली बार के चुनाव में बीजेपी ने जिले की 7 सीटों पर जीत हासिल की थी. रही बात खाटिमा विधानसभा सीट की तो यहां से मौजूदा सीएम धामी लगातार तीसरी बार चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं. इससे पहले वह साल 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर चुके हैं. खटीमा विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की कुल संख्या करीब 1 लाख 19 हजार 9 सौ 80 है. जानकारी के अनुसार, ऊधमसिंह नगर जिले का यह सबसे कम मतदाता वाला विधानसभा क्षेत्र है.

BJP प्रदेश चुनाव समिति की बैठक के बाद पार्टी के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने कहा कि देहरादून में हुई बैठक में हमने उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई. कल दिल्ली में होने वाली मीटिंग को लेकर उन्होंने बताया कि हम दिल्ली जा रहे हैं. वहां उम्मीदवारों के नामों को लेकर दिल्ली में पार्लियामेंट्री बोर्ड के पास जाएंगे. 19-20 तारीख तक उम्मीदवारों के नामों पर निर्णय हो जाएगा.

अन्य खबरें