गृहमंत्री अमित शाह 16 अक्टूबर को तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे उत्तराखंड, 20 सूत्रीय एजेंडे पर करेंगे मंथन

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 10th Oct 2021, 12:34 PM IST
  • उत्तराखंड में 16 अक्टूबर से गृहमंत्री अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. शाह इस दौरे में सरकारी कार्यक्रमों में शामिल होने के साथ भाजपा संगठन की भी आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक लेंगे साथ ही चुनाव की रणनीति को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं.
16 अक्टूबर को तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रहे अमित शाह (फोटो सभार एएनआई)

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा 2022 की तैयारियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष के नेताओं के दौरे जारी है. कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के दौरे के बाद गृहमंत्री अमित शाह 16 अक्टूबर को तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रहे हैं. इस दौरे में शाह उत्तराखंड भाजपा की चुनावी संबंधी तैयारियों की समीक्षा भी कर सकते हैं. 

साथ ही वो साधु संतों से भी मुलाकात कर सकते हैं. इस दौरान शाह पार्टी के 20 सूत्रीय एजेंडे पर भी चर्चा कर सकते हैं.

चुनाव रणनीति करेंगे तैयार

अमित शाह उत्तराखंड दौरे के दौरान कई सरकार से संबंधित कार्यक्रमों में शामिल होंगे. जिसके साथ ही वो पार्टी से जुड़े बैठकों में शामिल होकर पार्टी की चुनाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा करेंगे और आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मिलकर तैयार करेंगे.

हरक सिंह का हरीश रावत पर तंज, कहा- बड़े भाई दो-दो सीटों पर हार गए चुनाव, अफसोस

साधु संतों के करेंगे मुलाकात

शाह अपने दौरे के दौरान कई साधु संतों से भी मुलाकात करेंगे. काफी समय से देवस्थानम बोर्ड समेत अन्य मुद्दों को लेकर साधु संतों की नाराजगी सामने आ रही है. जिसको देखते हुए शाह संतों से मिलकर उनसे बातचीत के माध्यम से उनकी नाराजगी खत्म करने का प्रयास करेंगे.

पार्टी के 20 सूत्रीय एजेंडे पर होगा मंथन

शाह इस दौरान चुनाव से पहले उत्तराखंड भाजपा द्वारा तैयार किए गए 20 सूत्रीय एजेंडे पर चर्चा करेंगे. इस एजेंडे के माध्यम से उत्तराखंड भाजपा संगठन के साथ सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास करेगी. इस कार्यक्रमों को चरणबद्ध तरीके से नवंबर तक पूरा किया जाएगा. इस एजेंडे को लेकर शाह चर्चा के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंप सकते हैं.

आर्मी लेफ्टिनेंट बनकर लोगों को देता था सेना की नौकरी का फर्जी लेटर, शातिर गिरफ्तार

प्रदेश से लेकर पन्ना प्रमुख तक संगठन मजबूत करने की तैयारी

20 सूत्रीय एजेंडे के माध्यम से भाजपा संगठन प्रदेश से लेकर पन्ना प्रमुख तक संगठन को मजबूत करने की तैयारी में हैं. इसके अंतर्गत भाजपा यूपी की तरह जातीय व प्रबुद्ध सम्मेलन का आयोजन और केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं से हितार्थियों का सम्मेलन करेगी. नए मतदाताओं, प्रमुख सामाजिक संस्थाओं और मंदिरों में संपर्क अभियान व सम्मेलन का आयोजन, हर बूथ पर वाट्सएप ग्रुप . पन्ना प्रमुख कमेटी का गठन और बूथ पर 5 सदस्यों की नियुक्ति और प्रदेश व केंद्र की योजनओं का प्रचार प्रसार करने समेत कई कार्यक्रमों का संचालन किया जाएगा.

 

अन्य खबरें