उत्तराखंड सीएम धामी का बड़ा ऐलान- सरकार बनी तो लागू होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड

Sumit Rajak, Last updated: Sat, 12th Feb 2022, 1:34 PM IST
  • उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हिजाब विवाद को लेकर एक बड़ा बयान शनिवार को जारी किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही उत्तराखंड में ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’ लागू किया जाएगा. इसके लिए रिटायर्ड जजों, प्रबुद्धजनों और समाज के विभिन्न वर्गों की एक कमेटी बनाई जाएगी, जो ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’के लिए ड्राफ्ट तैयार करेगी.
फाइल फोटो

देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हिजाब विवाद को लेकर एक बड़ा बयान शनिवार को जारी किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही उत्तराखंड में ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’ लागू किया जाएगा. इसके लिए रिटायर्ड जजों, प्रबुद्धजनों और समाज के विभिन्न वर्गों की एक कमेटी बनाई जाएगी, जो ‘यूनिफॉर्म सिविल कोड’के लिए ड्राफ्ट तैयार करेगी. साथ ही कहा कि विवाह, तलाक, उत्तराधिकार,जमीन-जायदाद जैसे विषयों पर सभी नागरिकों के लिए एक समान अधिकार होगा, जाहे वह किसी भी धर्म या जाति का क्यों न हों.

धामी ने कहा कि उत्तराखंड की सांस्कृतिक-आध्यात्मिक विरासत की रक्षा के लिए भाजपा सरकार अपने शपथ ग्रहण के तुरंत बाद एक कमेटी का गठित करेगी, जिससे सभी नागरिकों के लिए समान कानून बनेगा. वहीं भाजपा सांसद अनिल बलूनी ने सीएम धामी के बयान की सराहना की है. उन्होंने बताया कि इससे समाज में एकरूपता आएगी.  बलूनी का कहा कि सीएम धामी उत्तराखंड की बेहतरी के लिए कई निर्णायक फैसले ले रहे हैं. सीएम धामी के बयान के बाद उत्तराखंड में एक बार फिर सियासत गर्म हो गई है. 

उत्तराखंड : दूल्हा घोड़ी से उतर एकाएक करने लगा चुनाव प्रचार, लगाए जोर-जोर से नारे

कांग्रेस की प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने सीएम के बयान को सिर्फ और सिर्फ एक जुमला करार दिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी हार से बचने के लिए ऐसे बयान जारी कर रही है. पिछले पांच सालों से बीजेपी ने विकास के लिए कुछ नहीं किया और अब वोटरों को लुभाने के लिए ऐसे बयानबाजी कर रही है.

 

अन्य खबरें