Uttarakhand Election Result: उत्तराखंड में BJP की जीत लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा से हारे

Naveen Kumar, Published on: Thu, 10th Mar 2022, 4:42 PM IST
फाइल फोटो

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा की जीत तय हो गई है. सभी 70 सीटों में से भाजपा 49 सीटों पर बढ़त बनाये हुए हैं. इससे उत्तराखंड में भाजपा की सरकार बनना तय हो गया है. लेकिन, राज्य के सियासी चुनाव में बड़ा उलटफेर हो गया है. उत्तराखंड में एक बार फिर सीएम का चेहरा बदल जाएगा. खटीमा सीट से चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को हार का सामना करना पड़ा है. 

सीएम पुष्कर सिंह धामी 6951 वोटों से हारे हैं. उनके सामने कांग्रेस से भुवन चंद्र कापड़ी मैदान में थी. सीएम पुष्कर सिंह धामी को कुल 33175 वोट मिले हैं, तो वहीं कांग्रेस के भुवन चंद्र कापड़ी को कुल 40175 वोट मिले हैं. अब तक आए चुनाव के रुझान और परिणाम में भाजपा को 49 सीटों पर बढ़त है. कुछ सीटों का चुनाव परिणाम जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही उत्तराखंड में बीजेपी प्रचंड बहुमत की ओर बढ़ रही है. बीजेपी ने बहुमत के लिए 36 सीटों की जरूरत थी. वहीं, अब तक के रुझान और परिणाम में बीजेपी अब तक 49 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस 18 सीटों पर आगे हैं.

Uttarakhand Election Result 2022 Live Update: BJP को रुझानों में बहुमत, सीएम धामी और कांग्रेस के हरीश रावत हारे

गौरतलब है कि अपने छह माह के कार्यकाल के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा में पूर्व में प्रस्तावित कामों को तेजी से पूरा कराने के साथ ही नये काम भी प्रस्तावित किए. चकरपुर में स्टेडियम का शिलान्यास, पूर्व सैनिकों के लिए सीएसडी कैंटीन, जनजाति के विद्यार्थियों के लिए एकलव्य विद्यालय, एनएच 125 बाईपास का निर्माण, रोडवेज बस स्टेशन का लोकार्पण काम आदि काम सीएम धामी के कार्यकाल के दौरान हुए हैं. लेकिन, सीएम धामी को इनका फायदा नहीं मिल सका. वहीं, कांग्रेस के प्रत्याशी भुवन चंद कापड़ी युवा नेता होने के साथ ही उत्तराखंड के कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं. वह उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस में जनरल सेक्रेटरी के पद पर भी रह चुके हैं. 2017 विधानसभा चुनाव में उन्होंने पुष्कर सिंह धामी को कड़ी टक्कर दी थी. हालांकि, वे 2709 वोट से हारे गए थे.

अन्य खबरें