उत्तराखंड एग्जिट पोल में बीजेपी या कांग्रेस की सरकार, पढ़िए Exit Poll के रिजल्ट

Pratima Singh, Last updated: Mon, 7th Mar 2022, 8:38 PM IST
  • उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 70 सीटों पर हुए मतदान को लेकर अलग-अलग न्यूज चैनल, वेबसाइट्स ने एग्जिट पोल जारी करना शुरू कर दिया है.
उत्तराखंड एग्जिट पोल में बीजेपी या कांग्रेस की सरकार

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 70 सीटों पर हुए मतदान को लेकर अलग-अलग न्यूज चैनल, वेबसाइट्स ने एग्जिट पोल जारी करना शुरू कर दिया है. इन एग्जिट पोल में आज तक एक्सिस के मुताबिक भाजपा को 3 6 से 46 सीटें मिलने का अनुमान है और कांग्रेस को 20 से 30 सीटें मिल सकती हैं, वहीं 4 से 9 सीटें अन्य के झोली में गिर सकती हैं. इसके बाद अगर एबीपी सी वोटर के एग्जिट पोल की बात करें, तो इसमें बताया गया है कि बीजेपी को 26 से 32 सीटें प्राप्त हो सकती हैं और कांग्रेस को 32 से 28 सीटें मिलने के आसार नजर आ रहे हैं. साथ ही अन्य को 3 से 7 सीटें मिल सकती हैं.

न्यूज 24 एग्जिट पोल के हिसाब से बीजेपी को 43 सीटें, कांग्रेस को 24 सीटें और अन्य को 1 से 3 सीटें मिल सकती हैं. वहीं,टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल में बताया गया कि बीजेपी को 37 सीटें , कांग्रेस को 31 सीटें, एसपी को 1 और अन्य को 1 सीट ही मिल पाएगी. इसी क्रम में रिपब्लिक के मुताबिक भाजपा को 29 से 34 सीटें और कांग्रेस को 33 से 38 सीट, एसपी को 1 से 3 सीटें और अन्य को भी 1 से 3 सीटें मिल सकती हैं.

धामी ने कहा- प्रचंड बहुमत के साथ बनेगी सरकार 

एग्ज़िट पोल्स पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि 'सभी एग्ज़िट पोल में भाजपा की सरकार बनती हुई नज़र आ रही है. मुझे लगता है कि असल नतीजे जब आएंगे तो उसमें भाजपा की कई ज़्यादा सीटें आने वाली हैं और प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनेगी.

Milk Price Hike: आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका! इतने रुपये बढ़े दूध के दाम

बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 14 फरवरी को मतदान किए गए. राज्य की 70 विधानसभा सीटों पर इस बार 65.10 फीसदी वोटिंग हुई, जिसके नतीजे 10 मार्च 2022 को आएंगे. इसके बाद राज्य में कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं. लेकिन रिजल्ट के बाद ही इसका खुलासा हो पाएगा कि कि आखिर जनता ने किसको राज्य की कमान सौंपने वाली है. इस बार मुख्यमंत्री के गद्दी पर कौन बैठेगा इसका फैसला जनता ने वोटिंग के माध्यम से कर लिया है.उत्तराखंड में किसकी सरकार बनेगी यह तो 10 मार्च के बाद ही पता चल पाएगा.

अन्य खबरें