उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल का चुनावी वादा, शहीदों के परिजनों को देंगे एक करोड़ रुपये

Swati Gautam, Last updated: Mon, 3rd Jan 2022, 4:18 PM IST
  • उत्तराखंड के छठवें दौरे पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक और चुनावी वादा करते हुए कहा है कि उत्तराखंड से कोई भी जवान, चाहे वो फौज से हो, पैरामिलिट्री फ़ोर्स से हो या पुलिस से हो. जो देश सेवा करते हुए शहीद होगा उनके परिवार को हमारी सरकार एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता राशि देगी.
उत्तराखंड में अरविंद केजरीवाल का चुनावी वादा, शहीदों के परिजनों को देंगे एक करोड़ रुपये

देहरादून. उत्तराखंड के छठवें दौरे पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को देहरादून पहुंचे और कई चुनावी वादे किए. परेड ग्राउंड में उन्होंने उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए नवपरिवर्तन अभियान का शुभारंभ किया. जिसके बाद केजरीवाल ने जनता को संबोधित करते हुए यह ऐलान किया कि उत्तराखंड से कोई भी जवान, चाहे वो फौज से हो, पैरामिलिट्री फ़ोर्स से हो या पुलिस से हो. जो देश सेवा करते हुए शहीद होगा उनके परिवार को हमारी (आम आदमी पार्टी) सरकार एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता राशि देगी.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पहले देश के लिए कुर्बान होने वाले जवान की जान की कीमत एक सिलाई मशीन होती थी. हमने हर शहीद के परिवार को सम्मान पूर्वक 1 करोड़ दिए. अब उत्तराखंड का भी कोई जवान शहीद होगा तो उसके परिवार को अजय कोठियाल शहीद के घर में जाकर परिजनों को खुद 1 करोड़ की सम्मान धनराशि देंगे. उन्होंने आगे कहा कि उत्तराखंड से सबसे ज्यादा लोग भारत माता की सेवा करने जाते हैं. ये शहीदों की, देशभक्तों की और वीरों की भूमि है.

उत्तराखंड चुनाव: अरविंद केजरीवाल देहरादून में आज AAP की विशाल रैली को करेंगे संबोधित

सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड के लोगों को भरोसा दिलाया कि आप की सरकार बनते ही बेरोजागरों को नौकरी भी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 10 लाख बेरोजगारों को नौकरी दी जा चुकी है और उत्तराखंड में भी देंगे. केजरीवाल ने कहा कि पिछले 20 सालों में आप लोगों ने 10 साल बीजेपी और 10 साल कांग्रेस को दिए. मैं सारे फौजियों से कहना चाहता हूं कि एक मौका कर्नल कोठियाल जी को देकर देखो. उत्तराखंड में ‘आप’ की सरकार बनती है तो उत्तराखंड के हर Ex-servicemen / जवान को सरकारी नौकरी दी जाएगी. रिटायरमेंट के बाद उन्हें नौकरी ढूंढने की जरूरत नहीं, सीधे सरकार में नौकरी देंगे.

अन्य खबरें