उत्तराखंड चुनाव: CM पुष्कर सिंह धामी ने टनकपुर में घर-घर जाकर किया प्रचार

Somya Sri, Last updated: Sat, 5th Feb 2022, 1:53 PM IST
  • उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज टनकपुर में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने टनकपुर से अयोध्या के लिए ट्रेन चलाने की मांग की. उन्होंने कहा कि इसे अधिक से अधिक लोग अयोध्या के दर्शन के लिए यहां से जा सकेंगे.
उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी (फोटो साभार-एएनआई)

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज टनकपुर में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए उन्होंने टनकपुर में घर-घर जाकर भारतीय जनता पार्टी के लिए वोट मांगे. इस दौरान उन्होंने कहा, "टनकपुर से हर शहर के लिए ट्रेन चलाई जा रही है. हमने मांग की है कि आने वाले समय में टनकपुर से अयोध्या के लिए भी ट्रेन चलाई जाए, जिससे यहां से सीधे अयोध्या के दर्शन के लिए जाया जा सके."

उत्तराखंड चुनाव में बीजेपी ने इन्हें बनाया है प्रत्याशी

राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उधमसिंह नगर जिले की खटीमा सीट से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार से मैदान में उतरेंगे. इसके अलावा सतपाल महाराज को चौबट्टाखाल विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष और उत्तराखंड सरकार में मंत्री मदन कौशिक को पार्टी ने हरिद्वार से टिकट दिया है. इसके अलावा केदार सिंह रावत यमुनोत्री, महेंद्र भट्ट बदरीनाथ, गणेश जोशी मसूरी, स्वामी यतिश्वरानंद को हरिद्वार ग्रामीण, धन सिंह रावत को श्रीनगर से प्रत्याशी बनाया गया है. देहरदादून कैंट से सविता कपूर, खानपुर से कुंवरानी देवयानी, यमकेश्वर से रेणु बिष्ट, पिथौरागढ़ से चंद्रा पंत, सोमेश्वर से रेखा आर्य और नैनीताल से सरिता आर्य बीजेपी प्रत्याशी होंगी.

Uttarakhand Election: उत्तरांखड के ऊधमसिंह नगर व हरिद्वार के दौरे पर राहुल गांधी, वर्चुअली करेंगे संबोधित

मालूम हो कि राज्य में इस बार सभी 70 सीटों पर एक ही चरण में चुनाव कराया जा रहा है. आयोग की तरफ से जारी शेड्यूल के अनुसार, देहरादून के सभी दसों विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा. वहीं 10 मार्च को वोटों की गिनती कराई जाएगी. उसके बाद आयोग द्वारा चुनाव परिणामों की घोषणा की जाएगी. वहीं मतदाता सूची के अनुसार राज्य में 81.43 लाख मतदाता हैं. इस वर्ष इसमें 1.98 लाख नए महिला और 1.06 लाख पुरुष मतदाता जुड़े हैं और 18 से 19 वर्ष की आयु के मतदाताओं की संख्या 1.10 लाख है, जबकि 80 वर्ष से अधिक आयु के 1.43 लाख मतदाता हैं. दिव्यांग मतदाताओं की संख्या 66648 हो गई है, जबकि सर्विस मतदाता 93935 हैं. राज्य के करीब 80 लाख से अधिक मतदाता बीजेपी, कांग्रेस, आप समेत अन्य पार्टियों का भविष्य तय करेंगे.

अन्य खबरें