हरीश रावत और त्रिवेंद्र सिंह की मुलाकात ने बढ़ाई उत्तराखंड की राजनीति में हलचल, क्या है मायने

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Nov 2021, 6:52 PM IST
  • उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मुलाकात ने विधानसभा चुनाव 2022 से पहले राजनीतिक हलचल पैदा कर दी है. कयास तो ये भी हैं कि हाल ही में सीएम पद से इस्तीफा देने वाले त्रिवेंद्र सिंह रावत पार्टी बदलने की तो नहीं सोच रहे.  
फोटो में पूर्व सीएम हरीश रावत और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

देहरादून. विधानसभा चुनाव 2022 से पहले उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत की पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मुलाकात चर्चा का विषय बन गई है. कांग्रेस और भाजपा के दोनों दिग्गज नेताओं ने अपनी मुलाकात का फोटो सोशल मीडिया पर शेयर भी किया. चुनावी माहौल में दोनों का मिलना और फिर फेसबुक पर दोनों का फोटो छापना, चर्चा का राजनीतिक गहमागहमी का विषय बन गया है क्योंकि सीएम पद से हटाने के बाद पार्टी में त्रिवेंद सिंह रावत कथित तौर पर तवज्जो ना मिलने से नाराज चल रहे हैं.

हालांकि, कांग्रेस के दिग्गज हरीश रावत और भाजपा के त्रिवेंद्र सिंह ने दोनों की इस मुलाकात को शिष्टचार भेंट बताया है. लेकिन चर्चा है कि दोनों के बीच कुछ ना कुछ खिचड़ी पक रही है. चुनावी विश्लेषक एसएमए काजमी ने दोनों नेताओं की मुलाकात को शक्ति प्रदर्शन बताया. काजमी कहते हैं कि सीएम पद छूटने के बाद से कथित तौर पर पार्टी से नाराज चल रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत का हरीश रावत से मुलाकात करने के बाद फेसबुक पर फोटो शेयर करना, पार्टी में अपनी ताकत दिखाने की कोशिश है.

SHG Loan: महिला स्वयं सहायता समूहों को 20 लाख तक ब्याज रहित कर्ज: पुष्कर धामी

हरीश रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत की मुलाकात को लेकर राजनीतिक विश्लेषक एमएम सेमवाल ने कहा कि मीटिंग के होने से यह जरूरी नहीं कि त्रिवेंद्र सिंह रावत कांग्रेस में शामिल होंगे लेकिन ये पार्टी पर प्रेशर बनाने के लिए जरूर हो सकती है. सेमवाल ने कहा कि यह अब दिख रहा है कि सीएम पद से उतरने के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत को पार्टी पहले की तरह महत्व नहीं दिया जा रहा है. ऐसे में हरीश रावत से मुलाकात के बाद फेसबुक पर फोटो डालने का मतलब ये भी हो सकता है कि त्रिवेंद्र रावत पार्टी को बताना चाहते हों कि वे कमजोर नहीं हैं और दूसरे अच्छे विकल्प भी उनके खुले हैं.

अन्य खबरें