धामी सरकार का तोहफा, राज्य निगम कर्मियों को मिलेगा बढ़े हुए DA का लाभ

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 12th Nov 2021, 7:11 AM IST
  • उत्तराखंड सरकार ने राज्य के निगम कर्मियों को भी बढ़े हुए महंगाई भत्ते DA का लाभ देने का आदेश दिया है. जिसके बाद अब राज्य कर्मचारियों की तरह ही निगम के कर्मियों को भी बढ़ा हुआ डीए मिलेगा. वहीं उत्तराखंड सरकार के इस आदेश से निगम के कर्मी काफी खुश है.
धामी सरकार का आदेश, राज्य निगम कर्मियों को भी मिलेगा बढ़े हुए DA का लाभ

देहरादून. उत्तराखंड सरकार के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के निगम कर्मचारियों को तोहफा दिया है. सीएम धामी ने राज्य के निगम कर्मचारियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता DA का लाभ देने का आदेश दिया है. जिससे निगम के कर्मियों में खुशी की लहर दौड़ गई है. वहीं उत्तराखंड सरकार के आदेश के अनुसार निगम के कर्मियों को निगमों की वित्तीय स्थिति के अनुसार डीए का लाभ देने का आदेश दिया है. जिसके चलते अब निगम के कर्मियों को भी बढ़े हुए डीए के अनिसार वेतन में बढ़ोतरी हो जाएगी.

उत्तराखंड सरकार ने निगम के कर्मियों को बढ़ा हुए डीए देने का आदेश दिया. साथ ही उत्तराखंड सरकार ने सातवें, छटे, पांचवें वेतनमान वालों के लिए अलग-अलग आदेश जारी किया है. जिसके चलते सातवें वेतनमान वालों को 11 प्रतिशत, छठा वेतनमान वालों को 25 प्रतिशत और पांचवे वेतनमान वाले कर्मचारियों को 44 प्रतिशत महंगाई भत्ते यानि डीए का लाभ मिलेगा.

CM धामी ने इगास पर किया राजकीय अवकाश का ऐलान, गढ़वाली में ट्वीट कर दी जानकारी

उत्तराखंड सरकार द्वारा निगम के कर्मियों को बढ़ा हुआ डीए अनुसार लाभ देने की घोषणा के बाद निगमों को अपनी वित्तीय स्थित के अनुसार बढ़े हुए डीए का लाभ कर्मचारियों को देना होगा. वहीं बढ़े हुए डीए के चलते कर्मियों का भी वेतन उसी के अनुसार बढ़ जाएगा. राज्य कर्मचारियों की तरह ही बढ़े हुए डीए का लाभ देने के लिए निगम के कर्मचारी मांग कर रहे थे. जिनकी मांग पूरी होते ही निगम कर्मियों में खुशी की लहर दौड़ गई. साथ ही सरकार के इस फैसले का स्वागत राज्य निगम कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष संतोष रावत और महामंत्री सूर्यप्रकाश राणाकोटी ने किया है.

 

अन्य खबरें