उत्तराखंड सरकार वीकेंड पर मसूरी में 15 हजार पर्यटकों देगी एंट्री, बस फॉलो करना होगा ये नियम

Nawab Ali, Last updated: Mon, 20th Sep 2021, 8:20 PM IST
  • उत्तराखंड सरकार ने कोरोना से टूट चुके पर्यटन उद्योग में जान फूंकने के लिए पहाड़ों की रानी के नाम से मशहूर हिल स्टेशन मसूरी में वीकेंड पर 15 हजार टूरिस्टों को एंट्री देने का फैसला किया है. राज्य सरकार ने पर्यटकों के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है जिसके मुताबिक बाहर से आने वाले पर्यटकों को 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर, रैपिड एंटीजन, नेट टेस्ट या एंटीबॉडी टेस्ट में कोई एक नेगेटिव रिपोर्ट या डबल डोज वैक्सीन का प्रमाण पत्र लाना होगा.
वीकेंड पर मसूरी में 15 हजार पर्यटकों को ही प्रवेश मिल सकेगा. (फाइल फोटो)

देहरादून. राजधानी देहरादून के मसूरी में घूमने आने वाले पर्यटकों के लिए उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी ने गाइडलाइन जारी की है. कोरोना संक्रमण के कारण काफी समय से प्रदेश में पर्यटन पर ग्रहण लगा हुआ है. सरकार ने मसूरी में घूमने आने के लिए वीकेंड पर 15 पर्यटकों को घूमने की इजाजत देते हुए कोरोना गाइडलाइन जारी की है. मसूरी घूमने के लिए अन्य प्रदेश से आने वाले पर्यटकों को 72 घंटे पूर्व तक की आरटीपीसीआर टेस्ट, रैपिड एंटीजन टेस्ट, नेट टेस्ट या एंटीबॉडी टेस्ट में से कोई एक कोविड जांच की नेगेटिव रिपोर्ट या वैक्सीन की डबल डोज का प्रमाण पत्र साथ लाना अनिवार्य होगा.

उत्तराखंड में पर्यटन रोजगार का मुख्य साधन है जिसके चलते लाखों लोगों का रोजगार पर्यटन से जुड़ा हुआ है. उत्तराखंड पहाड़ी प्रदेश होने और खूबसूरत के चलते पर्यटकों के लिए खास केंद्र रहा है. प्रदेश में रोजगार की समस्या को देखते हुए सरकार ने पर्यटकों के लिए पूरे सप्ताह मसूरी आने की अनुमति दे दी है. जिससे अब पर्यटक वीकेंड पर भी सैर सपाटा कर सकते हैं. लेकिन दूसरे प्रदेशों से आने वाले पर्यटकों के लिए अपने साथ 72 घंटे पूर्व की नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट साथ लाना आवश्यक होगा. इस दौरान वीकेंड पर सिर्फ 15 हजार पर्यटकों को प्रवेश मिल पायेगा. इस दौरान समत सिटी के पोर्टल पर पंजीकरण के साथ होटल बुकिंग भी साथ लानी होगी.

चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड पर पूर्व CM त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान, विलेन बनतें हैं तो कोई दिक्कत नहीं

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा है कि 15 हजार पर्यटकों वाली गाइडलाइन शनिवार सुबह से लेकर सोमवार सुबह आठ बजे तक लागू रहेगी बाकी एनी दिनों में जिलाधिकारी द्वारा जारी गाइडलाइन के मुताबिक पर्यटक मसूरी घूमने अ सकेंगे. इस दौरान पर्यटकों को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक होगा.

 

अन्य खबरें