उत्तराखंड में अब इन कर्मचारियों को बढ़कर मिलेगा डीए, 17 फीसदी से हुआ 28 फीसदी

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 26th Nov 2021, 8:14 PM IST
  • उत्तराखंड सरकार ने अब रोडवेज कर्मचारियों का डीए बढ़ाने का आदेश दे दिए हैं. इस आदेश के बाद रोडवेज कर्मचारियों को 11 फीसदी महंगाई भत्ता (डीए) का फायदा होगा. कर्मियों को बढ़े हुए दिए का फायदा नवंबर से मिलेगा. रोडवेज कर्मचारियों को अब डीए का लाभ 17 से बढ़कर 28 फीसदी मिलेगा. 
उत्तराखंड में अब इन कर्मचारियों को बढ़कर मिलेगा डीए, 17 फीसदी से हुआ 28 फीसदी (फाइल फोटो)

देहरादून. उत्तराखंड सरकार विधानसभा चुनाव से पहले सभी वर्ग को साधने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है. अब धामी सरकार ने रोडवेज कर्मचारियों को 11 फीसदी महंगाई भत्ता (डीए) का लाभ देने के आदेश जारी कर दिए हैं. जिसको लेकर रोडवेज कर्मचारियों में खुशी का माहौल है. बता दें कि पुष्कर धामी सरकार ने कर्मचारियों को 11 फीसदी डीए देने के आदेश जारी कर दिए थे, लेकिन रोडवेज में ये आदेश लागू नहीं हो पाया था.

नियमित कर्मचारियों को अब मिलेगा ये फायदा

अभी तक रोडवेज कर्मचारियों को 17 फीसदी महंगाई भत्ता (डीए) दिया जा रहा था, लेकिन अब इस आदेश के बाद 28 फीसदी डीए का फायदा मिलेगा. इसका फायदा सभी नियमित कर्मचारियों को 1 नवंबर से मिलेगा. इस आदेश के बाद से राज्य के करीब 3 हजार नियमित कर्मचारियों को इसका फायदा मिलेगा.

कर्मचारी की रिटायरमेंट उम्र बढ़ने पर ग्रेच्युटी नहीं रोक सकती कंपनियां: सुप्रीम कोर्ट

यूनियन काफी समय से कर रही थी मांग

रोडवेज कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का लाभ न मिलने की वजह से रोडवेज यूनियन काफी समय से इस मांग को लेकर रोडवेज बोर्ड व प्रशासन पर दबाव बना रही थी. जिसके बाद अब प्रबंधन ने डीए की फाइल को अनुमोदन के लिए भेज दिया था, जिसे बोर्ड चेयरमैन राधा रतूड़ी ने अनुमोदित कर दिया. जिसके बाद गुरुवार को महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन ने डीए के आदेश जारी कर दिए हैं.

28 नवंबर को पतंजलि यूनिवर्सिटी दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे राष्ट्रपति कोविंद

जल्द ही विशेष श्रेणी व संविदा कर्मियों का बढे़गा वेतन

नियमित कर्मचारियों के वेतन बढ़ने के बाद विशेष श्रेणी के साथ संविदा व तकनीकी कर्मचारियों के वेतन को लेकर दीपक जैन ने बताया कि इनके वेतन बढ़ाने की फाइल पर काम हो रहा है. जल्द ही इस पर भी आदेश हो जाएंगे.

 

अन्य खबरें