उत्तराखंड चुनाव से पहले धामी सरकार ने किया 35 IAS-IPS अफसरों का तबादला, देखें लिस्ट

Haimendra Singh, Last updated: Wed, 1st Dec 2021, 12:45 PM IST
  • मंगलवार की देर रात उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने राज्य के 35 आईएएस-आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है. सरकार ने अमित नेगी को चिकित्सा स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा विभाग से हटाकर आईटी विभाग की जिम्मेदारी दी है.
उत्तराखंड सरकार ने किया 35 आईएएस आईपीएस अफसरों का तबादला.( साकेंतिक फोटो)

देहरादून. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार ने राज्य के 35 आईएएस-आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. सीएम ने यूएसनगर के जिलाधिकारी पद पर तैनात रंजना को हटाकर अपर सचिव-पर्यटन, नागरिक उड्डयन, सीईओ-उकाडा की नई जिम्मेदारी सौपी है, तो वहीं यूएसनगर के डीएम पद पर युगल किशोर पंत को भेजा है. इसके अलावा एसीएस राधा रतूड़ी को ऊर्जा और वैकल्पिक ऊर्जा पद पर तैनात किया है. सीएम धामी ने मंगलवार की देर तबादले को हरी झंडी दी.

नौकरशाही में बदलाव करते हुए सरकार ने अमित नेगी को चिकित्सा स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा हटाकर आईटी विभाग भेजा है, तो वहीं शैलेश बगोली को आबकारी विभाग की भी जिम्मेदारी दी गई है. शिक्षा सचिव डॉ.बीवीआरसी पुरुषोत्तम को राजस्व व आरके सुधांशु से राज्य संपत्ति व आईटी वापस लिया गया है. तो डॉ.रंजीत सिन्हा को हटाकर परिवहन आयुक्त दीपेंद्र चौधरी को प्रभारी सचिव के रूप की कमान सौंपी है. साथ ही नितिन भदौरिया को आबकारी आयुक्त की अतिरिक्त जिम्मा मिली है. पेयजल सचिव नितेश कुमार झा को तकनीकी शिक्षा विभाग में नई जिम्मेदारी मिली है.

उत्तराखंड सरकार ने चारधाम बोर्ड कानून किया रद्द, CM धामी ने पलटा त्रिवेंद्र सरकार का फैसला

गढ़वाल कमिश्नर और देवस्थानम बोर्ड के सीईओ पद पर कुमाऊं के कमिश्नर सुशील लगाया गया है, तो वहीं रविनाथ रमन को राजस्व सचिव की नई जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा समाज कल्याण विभाग में बीएस फिरमाल को राजेंद्र कुमार की जगह का निदेशक बनाया गया है. राजेंद्र कुमार अपर सचिव समाज कल्याण व संबंधित महकमों की जिम्मेदारी दी गई है.

अन्य खबरें