स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर की लाखों की ठगी व यौन शोषण, गिरफ्तार

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 12th Jan 2022, 6:56 AM IST
  • उत्तराखंड के नैनीताल में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी और यौन शोषण करने का एक आरोपी गिरफ्तार हुआ. गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में आरोपी द्वारा पहले कई महिलाओं से करीब 28 लाख रुपये की ठगी करने की जानकारी हुई. आरोपी के खिलाफ एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद इस मामले में कार्रवाई की गई.
स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर की लाखों की ठगी व यौन शोषण, गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)

नैनीताल (वार्ता). उत्तराखंड के नैनीताल में स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर यौन शोषण व ठगी करने का एक मामला सामने आया है. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

आरोपी के खिलाफ एक महिला ने पुलिस में मामला दर्ज कराते हुए बताया कि आरोपी ने फेसबुक के जरिए पहले दोस्ती की. फिर नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये से अधिक की ठगी करने के साथ घर पर बुलाकर जबरन यौन शोषण किया. आरोपी से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि वो इससे पहले भी चार महिलाओं से 28 लाख के करीब की ठगी कर चुका है.

Uttrakhand Election: केजरीवाल की AAP ने 18 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

हल्द्वानी के पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद्र ने मंगलवार को बताया कि आरोपी पर चार महिलाओं का यौन शोषण और विभिन्न लोगों से 28 लाख रूपये से अधिक की राशि ठगने का आरोप है. हरिद्वार में जेएनएम का कोर्स कर रही एक महिला ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि चारू चंद्र जोशी नाम के व्यक्ति ने स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर उससे डेढ़ लाख रूपये हड़प लिये और घर पर बुलाकर उसका जबरन यौन शोषण भी किया.

पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज कर आरोपी को सोमवार रात को चंबल पुल से गिरफ्तार कर लिया. इसी दौरान पुलिस के को पता चला कि आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है और उसने हल्द्वानी के डहरिया के ईको टाउन में रहने वाली एक अन्य महिला से भी नौकरी दिलाने के नाम पर पांच लाख रूपये हड़पे हैं. इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दूसरा मामला भी दर्ज कर लिया.

पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी पहले फेसबुक पर महिलाओं के साथ दोस्ती करता है और अपने को स्वास्थ्य विभाग में जिला स्वास्थ्य अधिकारी (डीएमओ) बता कर उनको नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे की ठगी के साथ साथ उनका यौन शोषण भी करता रहा है.

अन्य खबरें