उत्तराखंड में सरकार ने जारी की कोरोना गाइडलाइन, यें छूट दी गई हैं

Nawab Ali, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 10:15 AM IST
  • उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने कोरोना प्रतिबंधों में छूट देते हुए कोचिंग सेंटर, विवाह राजनीतिक कार्यक्रमों, सिनेमा, पार्क स्पा और होटल समेत कई संस्थानों को शत-प्रतिशत संख्या में शामिल होने की अनुमति दी है. लेकिन इस दौरान कोरोना नियमों का पालन करना आवश्यक होगा. 
उत्तराखंड में सरकार ने कोरोना प्रतिबंधो में छूट दी. फाइल फोटो

देहरादून. उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी के बाद पुष्कर सिंह धामी सरकार ने दिवाली के मौके पर कोविड प्रतिबंधों में छूट दी है. सरकार ने छूट देते हुए विवाह समारोह, कोचिंग संस्थान, धार्मिक समारोह और रानीतिक समारोह में कोविड प्रोटोकॉल के तहत 100 प्रतिशत क्षमता के साथ आयोजित करने की अनुमति दी है. सरकार ने साफ तौर पर अपने निर्देशों में कहा है कि इन कार्यक्रमों में कोविड नियमों का पालन करना आवश्यक होगा. उत्तराखंड में सरकार ने 20 नवंबर तक कोविड प्रतिबंध लगाया हुआ है. 

उत्तराखंड में दिवाली से पहले ही पुष्कर सिंह धामी सरकार ने कोविड प्रतिबंधों में छूट दी है. अब शादी-विवाह के कार्यक्रमों में 100 प्रतिशत की क्षमता के साथ शामिल हो सकते हैं. सरकार ने कोचिंग सेंटर को भी रहत देते हुए कोविड प्रतिबंधों में छूट दी है. कोचिंग सेंटर्स में नियमों का पालन करते हुए पूरी क्षमता के साथ क्लास चलाई जा सकती है लेकिन दौरान जो छात्र क्लास नहीं आ सकते हैं उनके लिए ऑनलाइन कोचिंग का भी प्रबंध किया जायेगा.  

उत्तराखंड आ रहे हैं ओवैसी, देहरादून समेत 3 जिलों में 22 सीट लड़ सकती है AIMIM

इसके आलावा सरकार ने सामाजिक समारोह, राजनीतिक कार्यक्रमों, धार्मिक समारोहों समेत सांस्कृतिक और सिनेमाघरों को भी छूट देते हुए 100 प्रतिशत क्षमता के कार्यक्रम किये जा सकते हैं. उत्तराखंड में सरकार ने कोरोना प्रतिबंधों में छूट देते खेलों, होटल, रेस्तरां, ढाबों पर भी संचालक शत-प्रतिशत क्षमता के खोलने की अनुमति दी है. लेकिन इस दौरान कोरोना नियमों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा.

 

अन्य खबरें