उत्तराखंड राजीव गांधी नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा की डेट जारी, जानें कब आ रहा Admit Card

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 18th Feb 2022, 6:53 PM IST
  • उत्तराखंड राजीव गांधी नवोदय विद्यालय की परीक्षा 27 फरवरी को आयोजित की जाएगी. वहीं इसका एडमिट कार्ड 22 फरवरी को जारी किया जाएगा.
उत्तराखंड राजीव गांधी नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा की डेट जारी, जानें कब आ रहा Admit Card

देहरादून. उत्तराखंड राजीव गांधी नवोदय विद्यालय 2022 की परीक्षा 27 फरवरी को आयोजित होने जा रही है. नवोदय विद्यालय की परीक्षा पूरी तरह से ऑफलाइन की मोड में करायी जाएगी. नवोदय परीक्षा का एडमिट कार्ड 22 फरवरी को जारी किया जाएगा. इस बार राजीव गांधी नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा 105 केंद्रों पर की जाएगी. वहीं इस बार उत्तराखंड के 13943 परीक्षार्थी नवोदय की परीक्षा में शामिल होंगे. नवोदय विद्यालय में केवल 630 छात्रों का भी चयन किया जाएगा.

दरअसल उत्तराखंड के सभी जिलों में एक राजीव गांधी नवोदय विद्यालय है. नवोदय के स्कूलों में कक्षा छह से 12 वीं तक के निशुल्क शिक्षा और आवास की सुविधा दी जाती है. नवोदय के विद्यालयों में प्रवेश लेने के लिए परीक्षा कराई जाती है. परीक्षा में पास करने वाले छात्रों का ही चयन नवोदय विद्यालय में होता है. वहीं नवोदय विद्यालय की परीक्षा के लिए परिषद के सभागार में अपर सचिव बृज मोहन रावत व उपसचिव सीपी रतूड़ी ने ब्लॉक के बीईओ के साथ बैठक की.

Video: देहरादून में अकेले रोड क्रॉस करते दिखे अक्षय कुमार, फैंस देखकर हुए उत्साहित

नवोदय विद्यालय के प्रवेश परीक्षा की को लेकर अधिकारीयों की बैठक में बताया गया कि एंट्रेंस एग्जाम सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक आयोजित किया जाएगा. नवोदय प्रवेश परीक्षा के लिए  कुमाऊ में 43 व गढ़वाल में 62 एग्जाम सेंटर बनाए गए है. जानकारी के अनुसार कुमायूं में 5446 व गढ़वाल में 8497 छात्र प्ररीक्षा में शामिल होंगे. इस परीक्षा में एक अप्रैल 2009 से 31 मार्च 2013 के बीच जन्मतिथि वाले छात्र ही शामिल होंगे.

अन्य खबरें