गरीबी में जीने को मजबूर उत्तराखंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान, ऐसी है हालत

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 5:55 PM IST
  • उत्तराखंड में सीनियर क्रिकेट महिला टीम की कप्तान अंजू तोमर को आर्थिक हालत खराब होने की वजह से अपने परिवार के साथ एक टिन शेड के घर में रहना पड़ रहा है. काफी समय से इन मकान में रहने के बाद अब अंजू को जल्द नया मकान मिलने जा रहा है. अंजू की मदद को सीएयी ने आगेकर उनको मकान उपलब्ध काने की बात कही है.
टीन के घर में रहने को मजबूर सीनियर वूमेन टीम की ये खिलाड़ी, सीएयू ने बढ़ाया मदद का हाथ (लाइव हिंदुस्तान)

देहरादून. अपनी बल्लेबाजी से विरोधी टीम के गेंदबाजों को परस्त करने वाली अंजू तोमर अपनी किस्मत से मिल रही बाउंसर से लगातार आउट हो रही हैं. अंजू उत्तराखंड सीनियर महिला टीम की कैप्टन हैं. वो अपनी आर्थिक हालत की वजह से काफी परेशान हैं. अंजू की स्थिति इतनी खराब है कि उनको अपने परिवार के साथ एक टिनशेड घर में रहना पड़ रहा है लेकिन इस बीच उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन ने अंजू की मदद करने का फैसला करते हुए उनको व उनके परिवार को नया आशियाना दिलाने का फैसला लिया है.

पिता चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, पैतृक मकान ठिकाना

अंजू के पिता सर्वे ऑफ इंडिया में चतुर्थी श्रेणी के कर्मी हैं. अंजू अपने परिवार के साथ जैंतनवाला स्थित अपने पैतृक मकान में रह रही है. जल्द ही सीएयू की पहल के बाद अंजू को सर्वे चौक के पास नया मकान मिल जाएगा.

निर्वाचन आयोग के विशेष कैंप में शनिवार और रविवार को उत्तराखंड के मतदाता बनवा सकेंगे वोटर कार्ड

एसोसिएशन दिलाएगी किराये का मकान, खर्च वहन करेगी सीएयू

सीएयू के सचिव महिम वर्मा ने कहा कि जैसे ही उनको अंजू की स्थिति के बारे में जानकारी हुई, तत्काल एसोसिएशन के अन्य सदस्यों के साथ फैसला लिया कि अंजू की मदद सीएयू करेगी. क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) ने फैसला लिया है कि वो अंजू व उनके परिवार के रहने के लिए किराये पर एक मकान की व्यवस्था करवाएगी. जिसका पूरा खर्च सीएयू उठाएगी.

उत्तराखंड: अपणि सरकार पोर्टल पर मिलेगी 10 विभागों की 75 सेवाएं, लॉन्च करेंगे CM पुष्कर सिंह धामी

बता दें कि अंजू ने सीनियर महिला वनडे ट्राफी में 5 मैच में 283 रन बनाकर शानदार प्रदर्शन किया. वहीं, पूरी लीग में सबसे अधिक रन अपने बल्लों के माध्यम से झटकने वाली खिलाड़ी भी अंजू थीं. अंजू वर्तमान में उत्तराखंड की सीनियर महिला टीम की कप्तान भी हैं.

 

अन्य खबरें