खुशखबरी! राज्य कर्मचारियों के इस महीने मिल सकता है बढ़ा हुआ 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता

Haimendra Singh, Last updated: Mon, 15th Nov 2021, 8:46 AM IST
  • उत्तराखंड के कर्मचारियों के नवंबर महीने के वेतन के साथ बढ़ा हुआ तीन प्रतिशत डीए मिल सकता है. वित्त विभाग ने इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली है. बता दें कि पहले ये महंगाई भत्ता दीपावली के बोनस के साथ मिलने वाला था. 
उत्तराखंड के कर्मचारियों को इस महीने के वेतन के साथ मिल सकता है बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता.( सांकेतिक फोटो )

देहरादून. उत्तराखंड के कर्मचारियों के लिए एक खुशखबरी है. राज्य सरकार द्वारा बढ़ाया गया तीन प्रतिशत डीए कर्मचारियों को इसी माह मिल सकता है. इस तीन प्रतिशत की बढ़ोत्तरी के साथ राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 31 प्रतिशत पहुंच जाएगा. पहले ये महंगाई भत्ता दीपावली पर बोनस के साथ मिलने की उम्मीद थी उस समय यह नहीं मिल सका. सूत्रों के अनुसार, वित्त विभाग की ओर से बढ़े हुए डीए देने की तैयारियां तैयारियां चल रही है, लेकिन इसको लेकर अंतिम फैसला वित्त विभाग और कैबिनेट को ही करना है.

आगामी साल उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है जिससे देखते हुए राज्य सरकार डीए के मामले को ज्यादा दिन तक टालकर रखना नहीं चाहती. राज्य सरकार डीए को जल्द ही कर्मचारियों को देना चाहिए, जिसको लेकर वित्त विभाग सारी तैयारियां पूरा कर चुका है. वित्त विभाग के सूत्रों के अनुसार, सरकार इस माह के वेतन के साथ बढ़े हुए महंगाई भत्ते का भी भुगतान करेगी.

गरीबी में जीने को मजबूर उत्तराखंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान, ऐसी है हालत

पुरानी पेंशन को लेकर सचिवालय का कूच

राज्य कर्मचारी पुरानी पेंशन को लेकर सोमवार को सचिवालय कूच करेंगे. कर्मचारियों की यह कूच राष्ट्रीय पुरानी पेंशन आंदोलन के बैनर तले की जाएगी. आंदोलन के प्रदेश अध्यक्ष जीतमणि पैन्यूली ने कहा कि सरकार पर पुरानी पेंशन की बहाली का कार्य तेल किया जाएगा. हम शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन को चला रहे थे लेकिन सरकार कर्मचारियों की कोई सुध नहीं ले रही. इसी को लेकर सोमवार को सचिवालय कूच का फैसला किया गया है. सोमवार की सुबह कर्मचारी परेण गाइंड में जमा होंगे, जिसके बाद सभी कर्मचारी सचिवालय की कूच करेंगे. उन्होंने कहा, कि जब एक दिन के लिए विधायक या सांसद बनने पर नेताओं को पेंशन मिल जाता है, तो सालों साल काम करने वाले कर्मचारियों को पेंशन क्यो नहीं दिया जाता.

अन्य खबरें