खुशखबरी! उत्तराखंड में 800 पदों पर उर्दू अध्यापकों की होगी भर्ती, जानें डिटेल्स

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 19th Dec 2021, 10:35 AM IST
  • उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष मजहर नईम नवाब ने कहा है कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में जल्द 800 उर्दू अध्यापकों की भर्ती की जाएगी. नईम ने बताया कि आयोग ने कोशिश करके मदरसा बोर्ड की नियमावली बनवाई और समकक्षता के लिए लगातार कोशिश जारी है.
प्रतीकात्मक फोटो

देहरादून. उत्तराखंड में उर्दू शिक्षक नौकरी के लिए भटक रहे युवाओं  के लिए खुशखबरी है. हर साल उर्दू शिक्षकों की मांग को लेकर उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष मजहर नईम नवाब  ने कहा कि 800  पदों पर उर्दू अध्यापकों की नियुक्तियों की जाएगी. बैठक में बताया गया कि वर्तमान में उर्दू शिक्षकों के 144 पद ही भरे गए हैं. 

उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष ने कहा है कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में जल्द 800 उर्दू अध्यापकों की भर्ती की जाएगी. नईम ने बताया कि आयोग ने कोशिश करके मदरसा बोर्ड की नियमावली बनवाई और समकक्षता के लिए लगातार कोशिश जारी है. कई छात्राओं को उच्च शिक्षा में दाखिले दिलाए जा रहे हैं. 144 उर्दू टीचरों की नियुक्तियों की प्रक्रिया जारी है. प्रदेश में चार इंटर कॉलेज और दो डिग्री कॉलेज खुल रहे हैं.

उत्तराखंड चुनाव: AAP की सरकार में युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, फ्री बिजली व शिक्षा

उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर  सकते हैं. आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले यहां दी गई जरूरी जानकारी और नोटिफिकेशन को जरूर जान लें.

युवाओं को ऋण की ब्याज दरें कम होगीः अध्यक्ष

आयोग अध्यक्ष डॉ. आरके जैन ने बताया कि अल्पसंख्यक युवाओं को रोजगार और शिक्षा के लिए दिए जाने ऋण में ब्याज दरें कम की जाएगी. सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है कि युवाओं को दिए जाने वाले ऋण की दरें 6 से 7 फीसदी से कम करके तीन से चार फिसदी की जाएगी.

अन्य खबरें