उत्तराखंड मौसम : देहरादून समेत इन जिलों में अगले तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट

Indrajeet kumar, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 4:51 PM IST
  • उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. बिजली, गरज और तेज हवाओं के साथ ये बारिश देहरादून समेत नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में होगी. 
येलो अलर्ट के बाद देहरादून में भारी बारिश

देहरादून. उत्तराखंड में लगातार बदलते मौसम के बीच मौसम विभाग ने 24 सितंबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को राज्य के के चार जिले देहरादून नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में बिजली और गरज के साथ मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. इसके बाद बुधवार को पहाड़ी इलाकों में कहीं कहीं तेज भारी बारिश होगी. पहाड़ी इलाकों में ये बारिश 23 और 24 सितंबर तक जारी रहेगी. बदलते मौसम के बीच शहर में चारों तरफ बादल छा गया है जिससे गाड़ी चलाने वालों को खासी परेशानी हो रही है. वाहन चलाने वालों को हेडलाइट जलाकर चलना पड़ रहा है.

सोमवार को देहरादून में मौसम का मिजाज पल-पल  बदलता रहा . सुबह से लेकर दोपहर दो बजे तक हल्की धूप रही वहीं शाम पांच बजे अचानक मौसम ने करवट ले ली. जिसके बाद आसमान में घने काले बादल छाने लगे और पूरे शहर में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश शुरू हो गई. ते हवाओं के साथ बारिश होने के वजह से ठंड बढ़ गया. वहीं पर्यटकों की बात करे तो बारिश के बाद माल रोड पर भी बहुत काम पर्यटक नजर आए. इस दौरान ठंड से बचने के लिए कुछ पर्यटक दुकानों पर गर्म कपड़ों की खरीदारी करते भी दिखे.

राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में 23 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना

अंबाला से आए एक पर्यटक हेमंत ने बताया कि वे रविवार को मसूरी आए थे तब यहां धूप खिली मौसम थी. ठंड का अहसास सिर्फ सुबह और शाम में ही होता था. लेकिन सोमवार करीब पांच बजे शाम तक तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई. जिसके बाद ठंड का अहसास होने लगा. उन्होंने ये भी बताया कि ठंड बढ़ने के साथ मौसम काफी सुहावना हो गया है. पर्यटक इस मौसम का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. उन्होंने बताया कि ठंड से बचने के लिए उन्हें गर्म कपड़े की खरीदारी भी करनी पड़ी.

अन्य खबरें