उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, 22 और 23 फरवरी को इन जिलों में मौसम खराब

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Feb 2022, 4:09 PM IST
  • मौसम विभाग ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ के इलाकों में 22 और 23 फरवरी को मेघगर्जना के साथ बारिश होने का अनुमान लगाया है. इसके अलावा अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की आशंका जताई गई है. देहरादून में रविवार को मौसम साफ रहेगा.
उत्तराखंड में दो दिन मौसम रहेगा खराब (फाइल फोटो)

देहरादून: मौसम विभाग ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जिलों में 22 फरवरी को बहुत हल्की सी बारिश बारिश होने का अनुमान लगाया है. इसके अलावा बाकी जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. मौसम विभाग ने 23 फरवरी को गढ़वाल क्षेत्र के पर्वतीय भागों व कुमाऊं क्षेत्र के पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों के कुछ स्थानों में मध्यम बारिश, गर्जन के साथ बारिश, बर्फबारी होने का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 22 फरवरी को राज्य में ताजा पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा. 3500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना जताई गई है. बचे हुए इलाकों में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की आशंका मौसम विभाग द्वारा जताई गई है. वहीं, प्रदेश में रविवार और सोमवार को सभी जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

उत्तराखंड चुनाव: हरीश रावत के बदले सुर, बोले- हाईकमान ही तय करेगा मुख्यमंत्री

देहरादून में अगर मौसम के मिजाज की बात करें तो, यहां पर रविवार को मौसम साफ रहेगा. दून में अधिकतम तापमान 25 व न्यूनतम 08 डिग्री सेल्सियस तक जाने का अनुमान है. यहां शनिवार को अधिकतम तापमान 24.9 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है.  न्यूनतम तापमान 8.1 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य है. 

अन्य खबरें